ताज़ा खबर
 

TS Inter Results: इस दिन जारी होंगे TSBIE के रिजल्ट, ऐसे देखें परिणाम

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) के प्रथम और द्वितीय वर्ष के रिजल्ट बोर्ड द्वारा इस सप्ताह जारी किया जाएगा। जानिए रिजल्ट चेक करने का तरीका।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

TS Inter Results 2019: तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) के प्रथम और द्वितीय वर्ष (1st and 2nd year, 2019 intermediate examination) के रिजल्ट जल्द ही बोर्ड द्वारा जारी किया जाएगा। वहीं बोर्ड के अधिकारियों की माने तो, बोर्ड इस सप्ताह में रिजल्ट जारी करने पर कुछ महत्वपूर्ण घोषणा कर सकता है। बता दें कि तेलंगाना के इंटरमीडिएट परीक्षाओं का परिणाम बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट्स पर घोषित किया जाएगा।

TS Inter Results 2019: बोर्ड इस सप्ताह कर सकता है ऐलान- तेलंगाना बोर्ड के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि इंटरमीडिएट परीक्षाओं का रिजल्ट बोर्ड द्वारा अप्रैल महीने के मध्य में जारी किया जाएगा। वहीं बोर्ड ने इस खबर को गलत ठहराते हुए इस पर अधिकारिक ऐलान इस सप्ताह करने की बात कही है।

TS Inter Results 2019: रिजल्ट बोर्ड अधिकारिक वेबसाइट्स पर- TSBIE के प्रथम और द्वितीय वर्ष के रिजल्ट बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट्स पर घोषणा के बाद उपलब्ध होंगे।
bie.telangana.gov.in
results.cgg.gov.in

TS Inter Results 2019: बोर्ड के रिजल्ट अन्य वेबसाइट्स पर भी- छात्रों को अगर अधिकारिक वेबसाइट्स पर रिजल्ट के दिन कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा तो वे अन्य वेबसाइट्स पर जाकर भी अपना परिणाम देख सकते हैं।
examresults.net
indiaresults.com

TS Inter Results 2019: द्वितीय वर्ष के रिजल्ट चेक के लिए एसएमएस भी कर सकते है छात्र- बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा दिए हुए छात्रों की सुविघा के लिए एसएमएस की सुविधा भी शुरू की गई है। टीएस इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष का परिणाम प्राप्त करने के लिए, जनरल केटेगरी के छात्रों को ‘TSGEN2 रजिस्ट्रेशन नंबर’ लिखकर 56263 पर भेजने होंगे। वहीं व्यावसायिक श्रेणी के परिणाम प्राप्त करने के लिए, ‘TSVOC2 रजिस्ट्रेशन नंबर’ को 56263 पर भेजना होगा।

TS Inter Results 2019: प्रथम वर्ष के रिजल्ट चेक के लिए एसएमएस ऐसे करें- तेलंगाना टीएस इंटर के प्रथम वर्ष के परिणामों को पाने के लिए जनरल केटेगरी के छात्रों को ‘TSGEN1रजिस्ट्रेशन नंबर‘ लिखकर 56263 पर भेज दें और परिणाम आ जाएंगे। बता दें कि व्यावसायिक श्रेणी के लिए, ‘TSVOC1रजिस्ट्रेशन नंबर’ को टाइप कर 56263 पर भेजना होगा।

National Hindi News, 16 April 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

TS Inter Results 2019: ऐसे करें ऑनलाइन रिजल्ट चेक-
Step 1: आधिकारिक वेबसाइट – bie.telangana.gov.in या results.cgg.gov.in पर जाएं।
Step 2: इसके बाद खुले पेज पर अपना हॉल टिकट नंबर, अन्य विवरण और कैप्चा दर्ज करें।
Step 3: फिर पहले और दूसरे वर्ष के इंटरमीडिएट का परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा।
Step 4: परिणाम डाउनलोड कर लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App