ताज़ा खबर
 

TS EAMCET 2020: tseamcet.nic.in पर जारी हुआ प्रोविजनल रिजल्ट, जानिए ट्यूशन फीस जमा करने की अंतिम तिथि

TS EAMCET 2020 provisional allotment Result Declared: पहले से ही बुक स्लॉट के लिए प्रमाणपत्र सत्यापन 30 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। छात्रों को 31 अक्टूबर तक का मौका दिया जाएगा और फ्रीजिंग का मौका 31 अक्टूबर तक खुला रहेगा।

TSCHE की आधिकारिक वेबसाइट tsche.ac.in या tseamcet.nic.in. पर जाकर ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकते हैं। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

TS EAMCET 2020 provisional allotment Result: तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) हैदराबाद ने शनिवार, 24 अक्टूबर 2020 को विभिन्न कोर्स में एडमिशन के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट/लिस्ट जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन किया था वे अब TSCHE की आधिकारिक वेबसाइट tsche.ac.in या tseamcet.nic.in. पर जाकर ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकते हैं। जो छात्र अलॉट सीट लेना चाहते हैं, उन्हें 24 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक ट्यूशन फीस देनी होगी और सेल्फ रिपोर्टिंग करनी होगी।

तेलंगाना स्टेट काउंसलिंग ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, विभिन्न कोर्स के लिए भुगतान प्रक्रिया और स्लॉट बुकिंग 29 अक्टूबर से होगी। यह एडमिशन का अंतिम चरण होगा। टीएस ईएएमसीईटी परीक्षा को मंजूरी देने वाले केवल काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र होंगे। सीटें मेरिट के आधार पर अलॉट की जाती हैं, हालांकि, सीटों का आवंटन करते समय उम्मीदवार की पसंद को भी पसंद किया जाता है।

काउंसलिंग का अंतिम चरण 29 अक्टूबर से शुरू होगा। सूचना के ऑनलाइन एडमिशन, प्रक्रिया शुल्क का भुगतान और हेल्प लाइन सेंटर के चयन के लिए स्लॉट बुकिंग, पहले चरण में भाग नहीं लेने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए उपस्थित होने के लिए दिनांक और समय 29 अक्टूबर को किया जाएगा।

बता दें कि, पहले से ही बुक स्लॉट के लिए प्रमाणपत्र सत्यापन 30 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। छात्रों को 31 अक्टूबर तक का मौका दिया जाएगा और फ्रीजिंग का मौका 31 अक्टूबर तक खुला रहेगा। सीटों के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट 2 नवंबर को जारी की जा सकती है। अगर इसके माध्यम से सीटें नहीं भरी जाती हैं, आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, स्पॉट एडमिशन 4 नवंबर को होंगे।

जानिए क्या है TS EAMCET: जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (JNTU), हैदराबाद उच्च शिक्षा के तेलंगाना राज्य परिषद की ओर से परीक्षा आयोजित कर रहा है। इंजीनियरिंग, कृषि और फार्मेसी में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है। परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी बीई, बीटेक और बी फार्मा सहित स्नातक स्तर के इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में पार्श्व प्रवेश के लिए पात्र होंगे।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: 8वीं 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा वालों तक के लिए निकली हैं सरकारी नौकरी
2 दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की 82% प्रतिशत से ज्‍यादा सीटें फुल, आज जारी होगी तीसरी कट-ऑफ लिस्‍ट
3 यहां रेलवे, पुलिस, बैंक समेत इन विभागों में चल रही सरकारी भर्ती, अंतिम तिथि नजदीक
ये पढ़ा क्या ?
X