ताज़ा खबर
 

KGF फेम रॉकी का आज है बर्थडे, जानिए उनके जीवन से जुड़ी ये खास बातें

यश का जन्म 8 जनवरी 1986 को भुवनहल्ली, हसन, कर्नाटक में हुआ था। उनके पिता अरुण कुमार BMTC के एक पूर्व कर्मचारी थे और मां पुष्पा एक गृहणी हैं।

KGF Actor Yash school, KGF Actor Yash education, KGF Actor Yash ageयश का जन्म 8 जनवरी 1986 को भुवनहल्ली, हसन, कर्नाटक में हुआ था। उनके पिता अरुण कुमार BMTC के एक कर्मचारी थे और मां पुष्पा एक गृहणी हैं।

KGF फेम यश एक भारतीय अभिनेता और एक गायक है जो कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में काफी लोकप्रिय हैं। उनका असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है, लेकिन बाद में उन्होंने अपना स्टेज नेम यश रख लिया। उन्हें कन्नड़ फिल्म मिस्टर एंड मिसेस रामचारी में रामचारी की भूमिका के लिए जाना जाता है। यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी लेकिन अब यश अपनी फिल्म केजीएफ के लिए पसंद किए जा रहे हैं। आईये जानते हैं उनके करियर के बारे में –

यश का जन्म 8 जनवरी 1986 को भुवनहल्ली, हसन, कर्नाटक में हुआ था। उनके पिता अरुण कुमार BMTC के एक पूर्व कर्मचारी थे और मां पुष्पा एक गृहणी हैं। उनकी एक छोटी बहन है जिनका नाम नंदिनी हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा कर्नाटक के मैसूर के महाजना हाई स्कूल से की है। इसके बाद वे बी.वी. कारंत द्वारा स्थापित बेनाका थियेटर में शामिल हो गए और शुरुआती एक्टिंग का ज्ञान वहीं से प्राप्त किया। उन्होंने स्टेज शो और टीवी धारावाहिकों से अपनी शुरुआत की। यश को इंडस्ट्री में एक सिंगर के रूप में भी जाना जाता है।

यश ने नंद गोकुला के सेट पर राधिका पंडित से मुलाकात की। वे 9 दिसंबर 2016 को शादी के बंधन में बंध गए। उनकी एक बेटी, आयरा और एक बेटा आयुष है। यश ने 2004 में टीवी धारावाहिक “उत्तरायण” के माध्यम से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और आगे ‘नंदा गोकुला’, ‘प्रीति इलादा मेले’ में दिखाई दिए।

2007 में, यश ने जंबाडा हुडुगी में सहायक भूमिका के साथ फिल्मों में शुरुआत की। 2008 में, उन्होंने अपनी पत्नी, राधिका पंडित के साथ मोगीना मनासु में मुख्य भूमिका निभाई। वह लकी (2012), राजौली (2012), गूगली (2013, मिस्टर एंड मिसेज), रामचारी (2014), KGF: चैपटर – 1 (2018) में भी नजर आए। 2009 में, यश ने अपनी फिल्म मोगीना मनसु के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता – कन्नड़ फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UPTET एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी, 20 फरवरी तक होगा ये काम
2 संब‍ित पात्रा ने पढ़ी है डॉक्‍टरी, कांग्रेस के अख‍िलेश इत‍िहास में एमए- जान‍िए क‍ितने पढ़े-ल‍िखे हैं ये प्रवक्‍ता
3 CA Admit Card 2021: फाउंडेशन, फाइनल और इंटरमीडिएट लेवल एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, डॉयरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
यह पढ़ा क्या?
X