ताज़ा खबर
 

TNUSRB Police Exam Results 2017 Date: इंतजार खत्म, यहां देखें कब घोषित होंगे परिणाम

TNUSRB Police Result 2017: बोर्ड ने इस महीने की शुरुआत में प्रीलिमिनरी की जारी की थी और उम्‍मीदवारों को मौका दिया गया था कि वे अपनी आपत्तियां दर्ज कराएं। करीब 10 लाख अभ्‍यर्थियों ने अप्‍लाई किया था, जिसमें से सिर्फ 5.5 लाख ही परीक्षा देने पहुंचे।
TNUSRB Police Result 2017: यह परीक्षा 21 मई को हुई थी और इसके नतीजे tnusrb.tn.gov.in पर घोषित किये जाएंगे।

तमिलनाडु यूनिफॉर्म्‍ड सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड (TNUSRB) द्वारा पुलिस भर्ती परीक्षा 2017 का रिजल्‍ट शनिवार को जारी किया जा सकता है। यह परीक्षा 21 मई को हुई थी और इसके नतीजे tnusrb.tn.gov.in और www.tnusrbonline.org पर घोषित किये जाएंगे। बोर्ड ने इस महीने की शुरुआत में प्रीलिमिनरी की जारी की थी और उम्‍मीदवारों को मौका दिया गया था कि वे अपनी आपत्तियां दर्ज कराएं। करीब 10 लाख अभ्‍यर्थियों ने अप्‍लाई किया था, जिसमें से सिर्फ 5.5 लाख ही परीक्षा देने पहुंचे। एग्‍जाम के लिए रजिस्‍ट्रेशन 23 जनवरी, 2017 से शुरू हुआ था और उम्‍मीदवारों को 22 फरवरी, 2017 तक फॉर्म भरने की मोहलत दी गई थी। जहां कक्षा 10 या एसएसएलसी पास स्‍टूडेंट्स इस पोस्‍ट के लिए योग्‍य थे, अधिकतम उम्र 24 साल (यह सीमा आरक्षित वर्ग के अभ्‍यर्थियों के लिए अधिक थी) तय की गई थी।

भर्ती प्रक्रिया: चुने गए अभ्‍यर्थियों को शारीरिक परीक्षण (पीएमटी), एंड्योरेंस टेस्‍ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्‍ट (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। दूसरे स्‍टेज के लिए प्रतियोगियों को 1:5 के अनुपात में बुलाया जाएगा यानी एक पद के लिए 5 उम्‍मीदवार बुलाए जाएंगे। पीएमटी के लिए पुरुषों की लंबाई सामान्‍य श्रेणी के लिए 170 सेमी, आ‍रक्षित वर्ग के लिए 167 सेमी होनी चाहिए। इसी तरह महिलाओं व ट्रांसजेंडर अभ्‍यर्थियों के लिए लंबाई की न्‍यूनतम सीमा 159 सेमी रखी गई है, इसमें आरक्षित वर्ग को 2 सेमी की छूट दी जाएगी।

TNUSRB Results 2017, ऐसे डाउनलोड करें:

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट tnusrb.tn.gov.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर ‘TNUSRB constable 2017 results लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: एक नया पेज खुलेगा, जिसमें अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और अन्‍य जानकारी भरें।
स्‍टेप 4: रिजल्‍ट आपके सामने होगा।
स्‍टेप 5: आंसर की डाउनलोड कर एक प्रिंटआउट ले लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.