ताज़ा खबर
 

TN Board SSLC Result 2020 date: तमिलनाडु 10वीं के रिजल्ट की तारीख और टाइम फाइनल, जानिए

TN Tamil Nadu Board SSLC 10th Result 2020 Date and Time: रिजल्ट जारी होने के बाद http://www.tnresults.nic.in, http://www.dge1.tn.nic.in और http://www.dge2.tn.nic.in पर उपलब्ध होंगे।

tn result, tn sslc result, tn sslc result 2020, tamil nadu sslc result, tamil nadu sslc result 2020TN Board SSLC Result 2020 date: मद्रास उच्च न्यायालय की सिफारिश के बाद, राज्य सरकार ने बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। 

TN Board SSLC 10th Result 2020 date and time: तमिलनाडु परीक्षा निदेशालय (TNGDE) Tamil Nadu SSLC result 2020 10 अगस्त को सुबह 9:30 बजे घोषित करेगा। कक्षा 10 की परीक्षा में शामिल होने के लिए 9 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। रिजल्ट जारी होने के बाद https://www.tnresults.nic.in, https://www.dge1.tn.nic.in और https://www.dge2.tn.nic.in पर उपलब्ध होंगे। सरकार द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, उम्मीदवार अपनी जन्मतिथि, रोल नंबर दर्ज करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यदि उन्हें अपने अंकों को लेकर कोई शिकायत है, तो वे 17 अगस्त से 25 अगस्त के बीच अपने स्कूल के हेडमास्टर के माध्यम से https://www.dge.tn.gov.in पर आवश्यक फॉर्म जमा कर सकते हैं। छात्र प्रोविजनल मार्कशीट भी प्राप्त कर सकते हैं।

SSLC 10th Result 2020 Live Updates: Check Here

मद्रास उच्च न्यायालय की सिफारिश के बाद, राज्य सरकार ने बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। राज्य सरकार ने महामारी के दौरान कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की तमिलनाडु उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ग्रेजुएट शिक्षक संघ की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस विनीत कोठारी और आर सुरेश कुमार की खंडपीठ ने कहा कि अदालत राज्य सरकार को 9 लाख छात्रों की जान दांव पर लगाने की अनुमति नहीं दे सकती। क्या तमिलनाडु सरकार यह वचन दे सकती है कि किसी भी छात्र को कोविड -19 संक्रमण नहीं होगा? पीठ ने कहा कि हम राज्य को 9 लाख से अधिक छात्रों के जीवन को दांव पर लगाने की अनुमति नहीं दे सकते।

Karnataka SSLC 10th Result 2020 date and time: Check Here

एक हफ्ते बाद, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीसामी ने कहा कि 2019-20 शैक्षणिक वर्ष के सभी कक्षा 10 के छात्रों को पदोन्नत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत अंक छात्रों को क्वाटरली और हाफ ईयरली परीक्षाओं में उनके प्रदर्शन के आधार पर दिए जाएंगे और 20 नंबर अटेंडेंस के होंगे।

Next Stories
1 UGC Exam Guidelines 2020: यूजीसी दिशानिर्देश फिर संशोधित होंगे या नहीं? आज हो सकता है फैसला
2 UPSC के नए चेयरमैन नियुक्‍त हुए प्रो. प्रदीप कुमार जोशी, अरविंद सक्‍सेना का लिया स्‍थान
3 Sarkari Naukri: यूपी, बिहार, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली समेत इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी
ये पढ़ा क्या?
X