ताज़ा खबर
 

TN HSE +2 result 2019: जानिए तमिलनाडु का रिजल्ट कब और कहां कर सकते हैं चेक

TN HSE +2 result 2019: तमिलनाडु बोर्ड का रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in पर जाना होगा।

TN HSE +2 result 2019: इस एग्जाम में हर साल 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स हिस्सा लेते हैं।

TN HSE +2 result 2019: Directorate of Government Exams (DGE) Tamil Nadu, Higher Secondary Examination (HSE) class 12th रिजल्ट 19 अप्रैल को जारी करेगा। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक रिजल्ट शुक्रवार को सुबह 9:30 बजे जारी किया जाएगा। इस एग्जाम के लिए जिन कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था वह अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in, dge.tn.nic.in और dge.tn.gov.in पर चेक कर सकते हैं। 2018 की बात करें तो HSE का टोटल पासिंग पर्सेंटेज 91.1 फीसदी रहा था। वहीं लड़कियों ने लड़कों से अच्छा पर्फोर्म किया था। इस एग्जाम में 94.1 फीसदी लड़कियां पास हुई थीं वहीं 87.7 फीसदी लड़के पास हुए थे।

इस एग्जाम में हर साल 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स हिस्सा लेते हैं। पिछले साल 8,60,434 स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिए थे। SSLC परीक्षा के लिए पासिंग मार्क्स 35 फीसदी हैं और क्लास 12 परीक्षा के लिए पासिंग मार्क्स 40 फीसदी हैं। उम्मीदवार अपना रिजल्ट जारी होने के बाद डिपार्टमेंट ऑफ स्कूल एजुकेशन, तमिलनाडु की वेबसाइट – tn.gov.in पर देख सकते हैं।

तमिलनाडु बोर्ड का रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in पर जाना होगा। यहां होमपेज पर रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा। अब रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब नए पेज पर कुछ जरूरी डिटेल्स मांगी जाएंगी यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर आदि डालनी हैं। डिटेल्स डालने के बाद सबमिट करते ही रिजल्ट आपके सामने होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App