ताज़ा खबर
 

TN 10th Result 2019 declared: तमिलनाडु बोर्ड ने जारी किया 10वीं कक्षा का रिजल्ट, नहीं बताए गए टॉपर्स के नाम, जानें क्यों?

TN 10th Result 2019 declared: तमिलनाडु के डायरेक्ट्रेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशंस (DGE) ने सोमवार (29 अप्रैल) को तमिलनाडु बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.dge.tn.gov.in और tnresults.nic.in पर चेक किया जा सकता है।

TN 10th Result 2019 declared

TN 10th Result 2019 declared: तमिलनाडु के डायरेक्ट्रेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशंस (DGE) ने सोमवार (29 अप्रैल) को तमिलनाडु बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.dge.tn.gov.in और tnresults.nic.in पर चेक किया जा सकता है। फिलहाल बोर्ड ने मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है। बताया जा रहा है कि तमिलनाडु बोर्ड टॉपर्स के नाम घोषित नहीं करेगा। बोर्ड ने पिछले साल भी यही फैसला लिया था। तमिलनाडु बोर्ड का मानना है कि मेरिट लिस्ट जारी करने से कम नंबर लाने वाले बच्चों पर गलत असर पड़ता है।

इतने बच्चों ने दी थी परीक्षा : बता दें कि इस साल तमिलनाडु बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 9.60 लाख बच्चों ने दी थी। इनमें से 95.2% स्टूडेंट पास हुए हैं। लड़कियों का पासिंग पर्सेंटेज 97% है, जबकि लड़कों का पासिंग पर्सेंटेज 93.3% है।

यह है रिजल्ट देखने का प्रोसेस

  1. सबसे पहले तमिलनाडु बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट tnresults.nic.in, dge.tn.gov.in, dge1.tn.nic.in ओपन करनी होंगी।
  2. इसके बाद डाउनलोड TNSSLC Result पर क्लिक करना होगा।
  3. यहां एक पेज खुलेगा, जिसमें छात्रों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डालना होगा।
  4. सब्मिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट सामने आ जाएगा।
  5. इसके बाद रिजल्ट को डाउनलोड किया जा सकता है। साथ ही, प्रिंट भी निकाला जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 HP Board Class 10th Result 2019 Declared LIVE Updates: फोन पर भी देख सकते हैं अपना रिजल्ट, यहां जानिए तरीका
2 JEE Main Result 2019 : कैसे तैयार किया जाता है ऑल इंडिया रैंक? पढ़ें डिटेल में
3 TN Board SSLC 10th Result 2019 Declared at tnresults.nic.in, dge1.tn.nic.in LIVE Updates: रिजल्ट संबंधी सलाह के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी
IPL 2020 LIVE
X