ताज़ा खबर
 

ये हैं देश की टॉप कॉलेज कैंटीन, यहां की इन खास चीजों के दीवाने हैं लोग

आइए जानते हैं वो कौन-कौनसी कॉलेज हैं, जिनकी कैंटीन सबसे ज्यादा मशहूर है और वहां के खाने में क्या खास है?

कई कॉलेजों की कैंटीन ज्यादा अच्छी नहीं होती है तो कई कॉलेजों की कैंटीन इतनी मशहूर होती है या वहां इतना अच्छा खाना होता है कि बाहर से भी लोग खाना खाते हैं।

कॉलेज में पढ़ाई के साथ मौज मस्ती भी बहुत जरुर होती है और इस मौज-मस्ती की जगह होती है कैंटीन, इसलिए कॉलेज में पढ़ाई होने के साथ साथ कैंटीन भी अच्छी होना जरुरी है। कई कॉलेजों की कैंटीन ज्यादा अच्छी नहीं होती है तो कई कॉलेजों की कैंटीन इतनी मशहूर होती है या वहां इतना अच्छा खाना होता है कि बाहर से भी लोग खाना खाते हैं। आइए जानते हैं वो कौन-कौनसी कॉलेज हैं, जिनकी कैंटीन सबसे ज्यादा मशहूर है और वहां के खाने में क्या खास है?

हंसराज कॉलेज (दिल्ली)- कॉमर्स की पढ़ाई के लिए मशहूर हंसराज कॉलेज की कैंटीन भी उतनी ही मशहूर है। इस कैंटीन की स्पेशलिटी है समोसा, स्प्रिंग रोल और चॉकलेट फ्रैप। सबसे खास बात ये है कि यह बहुत किफायती है और यहां के कोम्बो 40 रुपये से शुरू है, जो कि विद्यार्थियों के लिए रोज का खाना है।

हिंदू कॉलेज (दिल्ली)- हिंदू कॉलेज की कैंटनी अपने समोसे, राजमा चावल, शाही पनीर और फ्रेश फ्रूट ज्यूस के लिए लोकप्रिय है और कई लोग हर रोज यह खाते हैं। यहां 15 रुपये से चीजें मिलना शुरू हो जाती है।

सेंट जेवियर्स कॉलेज (मुंबई)- कहा जाता है कि सेंट जेवियर्स कॉलेज कैंटीन में उमेश भाई की भेल और फ्रैंकिस् कॉलेज विद्यार्थियों के अलावा बाहर वालों को भी आकर्षित करती है। जो लोग कॉलेज छोड़ देते हैं वो कॉलेज के बाद भी वहां भेल खाने जाते हैं। वहीं यहां खाने के बजट की शुरुआत 15 रुपये से होती है।

आईआईटी खड़गपुर- आईआईटी खड़गपुर में पढ़ाई के साथ साथ मैगी भी अच्छी मिलती है। यहां की कैंटीन की भट्टू मैगी दोस्तों के लिए ट्रीट और मस्ती का अड्डा है। यहां की कैंटीन ना सिर्फ अच्छी है बल्कि किफायती भी है। दादा का दुकान का आईआईटी के बच्चों के लिए अड्डा है।

मीठीबाई कॉलेज ऑफ साइंस एंड आर्ट्स (मुंबई)- मुबंई में भेल, पावभाजी तो कहीं भी मिल जाती है, लेकिन दक्षिण भारतीय फूड मिलना मुश्किल है। वहीं मीठीबाई कॉलेज की कैंटीन अपने साउथ इंडियन फूड के लिए जानी जाती है और यहां का अट्रेक्शन है मीठीबाई कॉलेज का फैमस सैंडविच।

Next Stories
1 आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम 2016: प्रवेश पत्र जारी, परीक्षा के अनुसार करने होंगे डाउनलोड
2 आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर: प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड और जानें- परीक्षा से जुड़ी अहम बातें
3 जम्मू-कश्मीर बोर्ड Exam: Class 10 परीक्षा के रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चैक
यह पढ़ा क्या?
X