ताज़ा खबर
 

ट्रेन हुई ढाई घंटे लेट, 400 परिक्षार्थियों का छूटा एग्जाम, आरआरबी चेयरमैन ने दिया यह जवाब

आरआरबी चेयरमैन अनूप कुमार ने कहा कि इसमें हमारी कोई गलती नहीं है। इस परीक्षा का आयोजन केंद्र स्तर पर हो रहा है। इसकी जानकारी संबंधित जोन और विभागों को दे दी गई है।

rrb ntpc, rrb ntpc 2021, rrb ntpc admit card, sarkari result,रेलवे स्टेशन पर यात्री। प्रतीकात्मक फोटो (Photo- The Indian Express/ File)

16 जनवरी, 2021 को पटना – हटिया ट्रेन ढाई धंटे की देरी से रांची पहुंची, जिसकी वजह से 400 से ज्याादा परीक्षार्थियों का आरआरबी एनटीपीसी का एग्जाम छूट गया। जिन परीक्षार्थियों का एग्जाम छूटा है वे सभी झारखंड और बिहार के थे। उम्मीदवारों ने परीक्षा छूटने की शिकायत ट्वीटर के जरिए रेल मंत्रालय से की। इस पर रेल मंत्रालय ने बताया कि इस विषय में रांची रेल डिवीजन को निर्देश दे दिए गए हैं। इसका कोई भी फायदा परिक्षार्थियों को नहीं हुआ।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरआरबी चेयरमैन अनूप कुमार ने कहा कि इसमें हमारी कोई गलती नहीं है। इस परीक्षा का आयोजन केंद्र स्तर पर हो रहा है। इसकी जानकारी संबंधित जोन और विभागों को दे दी गई है। जिन परीक्षार्थियों की परीक्षा छूट गई है उनके लिए दोबारा परीक्षा नहीं ली जा सकती है।

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के दूसरे फेज की परीक्षाएं 16 जनवरी से 30 जनवरी तक आयोजित की जानी हैं। इस परीक्षा के लिए रांची में 8 सेंटर बनाए गए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने के लिए 15 जनवरी की रात परीक्षार्थी ट्रेन में सवार हुए। इस ट्रेन को सुबह 7.45 मिनट पर पहुंचना था परंतु यह सुबह 10.15 मिनट पर पहुंची। वहीं एग्जाम सेंटर पर उम्मीदावरों को 10 बजे तक एग्जाम सेंटर पर पहुंचना था।

अधिकारियों ने नहीं लिया संज्ञान

आरआरबी के चेयरमैन अनूप कुमार ने बताया कि रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) रांची जोन की ओर से होने वाली इस एग्जाम की जानकारी दक्षिण पूर्व और पूर्व – मध्य रेलवे को पत्र के माध्यम से दी गई थी। इसके साथ ही स्पेशल ट्रेन चलाने का आग्रह भी किया गया था। लेकिन दोनो जोन के ऑफिसर ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 क्या सनी देओल से ज्यादा पढ़ी लिखी हैं उनकी पत्नी पूजा? इस मूवी में कर सकती हैं काम
2 कभी थे वॉचमैन, आज इन्हें देखने के लिए लेनी पड़ती है टिकट, ऐसा रहा है नवाज का सफर
3 Bihar Board BSEB 12th Admit Card 2021: बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां मिलेगा डाउनलोड का Direct Link
आज का राशिफल
X