ताज़ा खबर
 

Thank You Coronavirus Helpers: गूगल डूडल बनाकर कोरोना वॉरियर्स को ऐसे बोल रहा थैंक्यू

Thank You Coronavirus Helpers (कोरोना वायरस से लड़ने में मदद कर रहे लोगों का धन्यवाद) Google Doodle: आज का डूडल उन योद्धाओं को समर्पित है जो कि कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहे हैं। मतलब कोरोना वॉरियर्स को गूगल ने आज डूडल के माध्यम से धन्यवाद बोला है।

thank you coronavirus helpers, thank you coronavirus helpers doodle, thank you coronavirus helpers google doodleइस बार का डूडल उन डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के लिए है जो अपनी जान दांव पर लगाकर लोगों को कोरोना से बचाने में लगे हुए हैं।

Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: गूगल के डूडल की खास पहचान है क्योंकि वह हर किसी बड़े इवेंट पर कुछ न कुछ बनाता है। आज भी गूगल ने खास डूडल बनाया है। आज का डूडल उन योद्धाओं को समर्पित है जो कि कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहे हैं। मतलब कोरोना वॉरियर्स को गूगल ने आज डूडल के माध्यम से धन्यवाद बोला है। गूगल ने अपने डूडल में  डॉक्टरों, नर्सों, डिलीवरी स्टाफ, किसानों, शिक्षकों, शोधकर्ताओं, स्वच्छता कार्यकर्ताओं, किराने के कर्मचारियों और आपातकालीन सेवाओं के कर्मचारियों सहित एक रचनात्मक डूडल के साथ सभी कोरोनोवायरस सहायकों को थैंक्यू बोला है।

इस बार का डूडल उन डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के लिए है जो अपनी जान दांव पर लगाकर लोगों को कोरोना से बचाने में लगे हुए हैं। इस डूडल में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को उनके इस काम के लिए धन्यवाद किया गया है। दुनिया भर में कोरोनोवायरस संकट से प्रभावित होने के साथ, लोग महामारी से लड़ने में एक दूसरे की मदद करने के लिए एक साथ आ रहे हैं और नए Google डूडल ने उन लोगों को सम्मानित किया है। Google ने इसके बारे में कहा कि कोविड -19 दुनिया भर के समुदायों को प्रभावित कर रहा है, लोग अब एक-दूसरे की मदद करने के लिए एक साथ आ रहे हैं।

Live Blog

Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: 

Highlights

    14:21 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: 60 फीसदीकेस 5 राज्यों में ही

    एक्टिव केसों के 60% सिर्फ 5 राज्यों मेंभारत में कुल एक्टिव केसों के 60% मामले सिर्फ 5 राज्यों में हैं। महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं।

    13:50 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: 78 फीसदी हो गया है रिकवरी रेट

    देश में अब रिकवरी रेट (Recovery Rate) बढ़कर 78% पहुंच गया है। यानी अब तक कोरोना के 78% मरीज ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 77512 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक देश में कुल 37.8 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं।

    13:20 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: चीनी वैज्ञानिक का है ऐसा दावा

    कोरोना वायरस महामारी को लेकर चीन पर आरोप लगते रहे हैं कि उसने इसकी जानकारी को दुनिया से छिपाया है। वहीं, एक बार फिर कोरोना को लेकर चीन का असली चेहरा दुनिया के सामने आया है। चीनी वायरोलॉजिस्ट डॉ ली-मेंग ने दावा किया है कि कोरोना वायरस को एक सरकार के नियंत्रण वाले प्रयोगशाला में तैयार किया गया था और उनके पास अपने दावे को साबित करने के लिए वैज्ञानिक प्रमाण हैं। 

    12:47 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: बोन मैरो को इंफेक्ट कर रहा कोरोना

    इन दिनों देखने में आया है कि कोरोना मरीजों को थॉम्बोसिस हो रहा था, जिसमें खून के थक्के जम जाते थे। इसमें टीपीए इंजेक्शन दिया जाता है, जिससे क्लॉट घुल जाते हैं। लेकिन कुछ मरीजों को टीपीए देने पर उनकी नसें फट जा रही हैं, जिससे अंदरूनी रक्त रिसाव हो जाता है। इसे सीवियर थोंबोसाइटोपीनिया कहते हैं। इसमें देखने में आया है कि कोरोना वायरस मरीज के बोन मैरो को इंफेक्ट कर रहा है, जिससे यह दिक्कत सामने आ रही है।

    12:16 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: आज के हालात में कोरोना मरीजों का डेंगू टेस्ट भी जरूरी

    आज के हालात में कोरोना मरीजों की डेंगू की जांच बहुत जरूरी है। खासकर ऐसे मरीज जिनका प्लेटलेट्स काउंट गिर रहा हो। इससे पता चल सकेगा कि इसका कारण कोरोना है या डेंगू। इस पर शोध भी किया जा रहा है।

    11:34 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: वैज्ञानिक का दावा

    चीन की वीरोलॉजिस्ट डॉ. ली मेंग यान (Virologist Dr Li-Meng Yan) का दावा है कि नोवल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) वुहान में एक सरकार नियंत्रित लैबोरेटरी में बनाया गया था और उसके पास यह साबित करने के लिए पर्याप्त वैज्ञानिक सबूत हैं. ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ वेबसाइट की खबर के अनुसार, ‘कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए चीनी सरकार के खिलाफ व्हिसलब्लोअर बनने वाले वीरोलॉजिस्ट ली मेंग यान को पिछले साल दिसंबर में चीन से निकलने वाले कोरोना-जैसे मामलों का एक समूह बनने का काम सौंपा गया था.

    10:59 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: इनका बोला थैंक्यू

    अपने इस स्पेशल डूडल में गूगल ने फूड वर्कर्स, पैकिंग एंड शिपिंग वर्कर्स, पब्लिक ट्रांसपोर्टर्स, ग्रोसरी वर्कर्स को जगह देकर उनका सम्मान करते हुए उनका धन्यवाद किया है।

    10:29 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: गूगल ने इन्हें बोला है थैंक्यू

    गूगल ने अपने डूडल में डॉक्टर्स, नर्स, डिलीवर स्टाफ, टीचर्स, रिसर्चर्स, क्लीनिंग स्टाफ, किराने के कर्मचारियों और इमरजेंसी सर्विस देने वाले लोगों को एक क्रिएटिव डूडल के जरिए उनकी अमूल्य सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया है.

    10:02 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: न्यूजीलैंड में लॉकडाउन हटाने पर विचार

    न्यूजीलैंड (New Zealand) सरकार देश के ज्यादातर हिस्सों में लागू लॉकडाउन (Lockdown in New Zealand) को हटाने पर विचार कर रही है। यहां कोरोना प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को 21 सितंबर से हटाने की योजना बनाई जा रही है। हालांकि देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में लॉकडाउन अभी जारी रहेगा।

    09:31 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: घट रही हैं प्लेटलेट्स

    देश में हर दिन जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं कोरोना वायरस में हो रहे बदलावों ने डॉक्टरों की चिंता बढ़ा दी है. आम तौर पर डेंगू बुखार (Dengue Fever) में प्लेटलेट्स (Platelets) कम होते देखा जाता था, लेकिन अब कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में भी ऐसे ही लक्षण दिखाई देने लगे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की प्लेटलेट्स काउंट गिरकर 20 हजार से भी नीचे आ जा रही है.

    09:10 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: जरूरी सेवाओं वालों को थैंक्यू

    G'oo'gle में दो 'ओ' को हेल्पर्स के लिए डूडल किया गया है, जो लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के कठिन समय में जीवित रहने के लिए जरूरी सेवाएं दे रहे थे।

    08:33 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: दिल्ली में कोरोना के रविवार को 4235 नए मामले

    दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 4,235 नये मरीज सामने आने के साथ राष्ट्रीय राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2.18 लाख हो गई। अधिकारियों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 29 और कोविड-19 मरीजों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर अबतक केंद्र शासित प्रदेश में 4,744 लोगों की जान इस महामारी में जा चुकी है।

    08:13 (IST)14 Sep 2020
    Thank You Coronavirus Helpers Google Doodle: लगने लगता है डर

    यहां एक दिन में 90-95 हजार से भी अधिक मामले सामने आ रहे हैं। देश में अब तक इस वायरस से 48 लाख से भी अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और मरने वालों की संख्या भी 79 हजार के पार हो गई है। चूंकि कोरोना के शुरुआती लक्षणों में सर्दी-जुकाम शामिल हैं, ऐसे में अगर सामान्य जुकाम भी हो जाए तो डर लगने लगता है कि कहीं कोरोना तो नहीं है।

    Next Stories
    1 CBSE 2020: cbse.nic.in पर जारी हुए 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम के एडमिट कार्ड, COVID-19 के चलते ये हैं तैयारियां
    2 Sarkari Naukri-Result 2020: कम पढ़े लिखे हैं तो क्या हुआ, सरकारी नौकरी के हकदार तो हैं यहां कीजिए घर बैठे आवेदन
    3 UGC: यूजीसी की नई गाइडलाइन्स के मुताबिक इस तारीख तक पूरे हो जाने चाहिए फाइनल ईयर के एग्जाम
    IPL 2020: LIVE
    X