TET Admit Card 2021: टीईटी 2021 के एडमिट कार्ड, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

TET Admit Card 2021: उम्मीदवारों को सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जैसे कि मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करना, सोशल डिस्टेंस बनाए रखना और अन्य।

maharashtra tet 2021, maharashtra tet admit card, maha tet admit card 2021, mahatet in,
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mahatet.in पर जाएं।

TET Admit Card 2021: शिक्षक पात्रता परीक्षा या टीईटी एडमिट कार्ड 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। प्रवेश पत्र महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद, पुणे द्वारा जारी किया जाएगा। जो कैंडिडेट्स अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं, वे इसे आधिकारिक वेबसाइट-mahatet.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षा 31 अक्टूबर, 2021 को COVID-19 प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएगी। महाराष्ट्र टीईटी पेपर I और पेपर II के लिए आयोजित किया जाता है। पेपर I परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है जो कक्षा 1 से 5 तक पढ़ा रहे होंगे और पेपर II उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाता है जो कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड सबसे जरूरी डॉक्टूमेंट्स में से एक है जिसे परीक्षा हॉल उन्हें अपने साथ रखना चाहिए।

महाराष्ट्र टीईटी एडमिट कार्ड 2021 में आवेदक का नाम, जन्म तिथि, परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी, रोल नंबर और अन्य डिटेल शामिल होंगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड में दी गई डिटेल अच्छी तरह से चेक कर लें। किसी भी विसंगति के मामले में, उम्मीदवार mahatet2021.msce@gmail.com पर लिख सकते हैं।

SSC Steno Group C, D Admit Card 2021: एसएससी ने जारी किए इन कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड, जानिए कहां से कर पाएंगे डाउनलोड

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे परीक्षा हॉल में प्रवेश पत्र और पहचान पत्र ले जाएं। इसके अलावा, उम्मीदवारों को सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जैसे कि मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करना, सोशल डिस्टेंस बनाए रखना और अन्य। महाराष्ट्र टीईटी 2021 पेपर I और II 150 नंबर के लिए आयोजित किया जाएगा। परीक्षा एमसीक्यू आधारित होगी और परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

UPSC: पहले प्रयास में IPS और दूसरे प्रयास में ही बनें IAS, योगेश पाटिल ने ऐसे पाई कामयाबी

How to download Maharashtra TET Admit Card 2021
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mahatet.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको “Maharashtra TET Admit Card 2021” का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें।
क्लिक करने के बाद नया पेज खुल जाएगा। इस पेज पर आपको वहां मांगी गईं जरूरी डिटेल्स डालकर सबमिट कर देना है।
सबमिच करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा। अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं या इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट