TET Admit Card 2021: शिक्षक पात्रता परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

TET Admit Card 2021: इस परीक्षा में सफलता पाने के लिए उम्मीदवारों को 60% अंक प्राप्त करने होंगे।

TET Admit Card 2021, TET Latest News, TET News in Hindi, TET Latest Update in Hindi
जो उम्मीदवार कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के छात्रों को पढ़ाना चाहते हैं, उन्हें दोनों पेपर के लिए उपस्थित होना होता है।

TET Admit Card 2021: डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन, असम सरकार ने लोअर प्राइमरी और अपर प्राइमरी के लिए TET Admit Card 2021 जारी कर दिया है। सभी रजिस्टर्ड उम्मीदवार शिक्षक पात्रता परीक्षा में उपस्थित होने के लिए Assam TET Admit Card 2021 आधिकारिक वेबसाइट ssa.assam.gov.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, शिक्षक पात्रता परीक्षा 31 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के पहले पेपर में 150 अंको के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होते हैं। जिसमें उम्मीदवारों से चाइल्ड डेवलपमेंट और पेडागॉजी, लैंग्वेज 1, लैंग्वेज 2 मैथ्स और एनवायरमेंटल स्टडीज से सवाल पूछे जाते हैं। जबकि, दूसरे पेपर में चाइल्ड डेवलपमेंट और पेडागॉजी, लैंग्वेज 1, लैंग्वेज 2 के अलावा मैथ्स / साइंस / सोशल साइंस आदि से सवाल पूछे जाते हैं। प्रत्येक पेपर हल करने के लिए उम्मीदवारों को 150 मिनट का समय मिलता है। इस परीक्षा में सफलता पाने के लिए उम्मीदवारों को 60% अंक प्राप्त करने होंगे। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को केवल 55% अंक हासिल करना होगा। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

IBPS Notification 2021: सेंट्रल बैंक, BOI, कैनरा बैंक, यूनियन बैंक समेत यहां निकलीं 4,135 पदों पर सरकारी नौकरी

How to download Assam TET Admit Card 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssa.assam.gov.in/portlets/teacher-eligibility-test पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे ‘Click here to download admit card’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।

स्टेप 4: यहां अपने यूजर नेम / एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।

स्टेप 5: अब आप Assam TET Admit Card 2021 डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Police Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर सहित अन्य पदों के लिए फिर से आवेदन का मौका, 1382 पदों पर होनी है भर्ती

जानकारी के लिए बता दें कि पहला पेपर कक्षा 1 से कक्षा 5 तक और दूसरा पेपर कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किया जाता है। जो उम्मीदवार कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के छात्रों को पढ़ाना चाहते हैं, उन्हें दोनों पेपर के लिए उपस्थित होना होता है। असम पात्रता परीक्षा के लिए उम्मीदवारों से 15 सितंबर से 25 सितंबर 2021 तक आवेदन मांगे गए थे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
BARC:OCES DGFS 2016 के परिणाम घोषित, barconlineexam.in पर देखें नतीजेbarc result, barc result 2016, barc, barc oces result, barc oces result 2016, barc oces dgfs exam result, BARC OCES DGFS Result
अपडेट