ताज़ा खबर
 

बिना डायरेक्टर के चल रहे 20 में 10 IIM

इस मामले पर मानव संसाधन मंत्रालय की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है। बैंगलोर IIM छोड़ कर बाकी सारे IIM नए हैं और अस्थाई कैंपस से संचालित किए जाते हैं।
Author नई दिल्ली | October 22, 2016 13:41 pm
कैबिनेट में बदलाव के चलते अभी तक 10 IIM में डायरेक्टर की नियुक्ति नहीं हो सकी

देश के कुल 20 इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में से मौजूदा समय में 10 बिना डायरेक्टर के चल रहे हैं। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनजमेंट देश के सर्वोच्य मैनेजमेंट संस्थान है। इन 10 IIMs में फर्स्ट जनरेशन IIM बैंगलोर भी शामिल है। मौजूदा समय में देश में कुल 20 IIM हैं और इनमें से 10 IIM बिना निर्देशक के काम कर रहे हैं। इन IIM में डायरेक्टर की नियुक्ति के लिए पिछले 6 महीने से प्रक्रिया चल रही है। पर इस संबंध में अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है। इन दस IIM में से 4 के डायरेक्टर पद के लिए तत्कालीन मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने चार IIM रांची, रायपुर, बैंगलोर और रोहतक के लिए नाम प्रस्तावित किए थे जिन पर अभी तक अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है। अंतिम फैसला न हो पाने का कारण यह है कि नाम प्रस्तावित होने के बाद ही कैबिनेट में बदलाव किए गए और प्रस्तावित नाम की फाइल मानव संसाधन मंत्रालय को वापस कर दी गई और उसके बाद अभी तक फाइल हमारे पास वापस नहीं आई है। बाकी के 6 IIM जो बिना डायरेक्टर्स के काम कर हैं उनमें अमृतसर, सिरमौर, बोधगया, संबलपुर, नागपुर और विशाखापट्टनम शामिल हैं।

वीडियो: LG से मिलने पहुंचे दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर स्याही फेंकी गई

इस मामले पर मानव संसाधन मंत्रालय की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है। बैंगलोर IIM छोड़ कर बाकी सारे IIM नए हैं और अस्थाई कैंपस से संचालित किए जाते हैं। आपको बता दें कि स्मृति ईरानी ने मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद मानव संसाधन मंत्रालय के मंत्री के तौर पर पदभार ग्रहण किया था। उनके कार्यकाल के दौरान कई विवाद उनसे जुड़े रहे। बाद में उन्हें उनके पद से हटा दिया गया था।

Read Also: प्रकाश जावड़ेकर ने दिया IIM को अपना मुखिया चुनने का हक, स्मृति ईरानी ने खारिज कर दिया था नरेंद्र मोदी का यह आईडिया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.