ताज़ा खबर
 

Telangana TS Inter Supplementary Results 2019 Date: 15 जुलाई को आ सकते हैं परिणाम, सबसे पहले यहां करें चेक

Telangana TS Inter Supplementary Results 2019 Manabadi Date: तेलंगाना इंटर परिणाम अप्रैल को जारी किया गया था। जिसमें प्रशासनिक गड़बड़ियों की वजह से करीब 3 लाख स्टूडेंट फेल हो गए थे। इसके बाद तेलंगाना हाई कोर्ट ने स्टूडेंट्स को फ्री रिवैल्यूएशन प्रक्रिया के लिए अप्लाई करने का मौका दिया था।

तेलंगाना इंटर सप्लीमेंट्री एग्जाम 2019 के रिजल्ट का इंतजार छात्र बेसब्री से कर रहे हैं। (file Photo)

Telangana TS Inter Supplementary Results 2019 Manabadi Date: तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडियेट एजुकेशन (TSBIE) ने तेलंगाना इंटर सप्लीमेंट्री एग्जाम 2019 के रिजल्ट जारी करने वाला है। तेलंगाना इंटर सप्लीमेंट्री एग्जाम 2019 के रिजल्ट का इंतजार छात्र बेसब्री से कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट को 15 जुलाई 2019 को जारी किया जा सकता है। टीएस इंटरमीडियेट 2019 सप्लीमेंट्री के रिजल्ट TSBIE की आधिकारिक वेबसाइट bie.telangana.gov.in पर अपलोड किया जाएगा। स्टूडेंट्स अपना रिवाइज्ड स्कोर जानने के लिए टीएसबीआईई की वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसके अलावा bie.telangana.gov.in, tsbie.cgg.gov.in, schools9.com, manabadi.com और examresults.net वेबसाइट पर रिवाइज्ड रिजल्ट जारी किया जाएंगे। ये रिजल्ट 2018-2019 एकेडमिक सीजन के जून में हुए री-एग्जाम का है। आइए जानते हैं कैसे चेक करें परीक्षा परिणाम।

ऐसे करें चेक Telangana Inter Supply Result 2019: परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडियेट एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट bie.telangana.gov.in पर जाएं। होम पेज पर ‘download result link’ के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नया टैब खुल जाएगा, जहां रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर के साथ मांगी की डिटेल भरनी होगी। डिटेल भरने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें। क्लिक करते ही स्क्रीन पर रिजल्ट खुल जाएगा। यह रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में खुलेगा जिसे डाउनलोड करके भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लें।

बता दें कि तेलंगाना इंटर परिणाम अप्रैल को जारी किया गया था। जिसमें प्रशासनिक गड़बड़ियों की वजह से करीब 3 लाख स्टूडेंट फेल हो गए थे। इसके बाद तेलंगाना हाई कोर्ट ने 27 मई को फेल होने वाले स्टूडेंट्स को फ्री रिवैल्यूएशन प्रक्रिया के लिए अप्लाई करने का मौका दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App