Telangana TS इंटरमीडिएट पुनर्मूल्यांकन 2019 परीक्षा के रिजल्‍ट इस दिन होंगे जारी! यहां देखें जरूरी जानकारी

TS Telangana Re-Evaluation Result 2019: बोर्ड ने कहा कि उसने विशेष रूप से 53 छात्रों की कॉपियों का पुर्नमूल्‍यांकन किया जिनमें से 23 ऐसे थे जिन्होंने आत्महत्या की, 03 वे थे जिन्‍होनें आत्महत्या का प्रयास किया और 27 वे जिन्‍होनें शिकायत दर्ज की।

एप्लिकेशन T-App Folio के माध्यम से भी अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं

TS Telangana Intermediate Exam Result 2019: तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन ने इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजे उचित सत्यापन के बाद 15 मई को फिर से जारी करने की उम्मीद है। इससे पहले, पुनर्मूल्यांकन की प्रक्रिया के लिए और समय देने के बोर्ड के अनुरोध पर उच्च न्यायालय ने 15 मई को पुनर्मूल्यांकन की प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिया था। बोर्ड ने कहा कि उसने विशेष रूप से 53 छात्रों की कॉपियों का पुर्नमूल्‍यांकन किया जिनमें से 23 ऐसे थे जिन्होंने आत्महत्या की, 03 वे थे जिन्‍होनें आत्महत्या का प्रयास किया और 27 वे जिन्‍होनें शिकायत दर्ज की।

रिजल्ट जारी हो जाने के बाद, स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट tsbie.cgg.gov.in और results.cgg.gov.in पर अपने रिजल्‍ट की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा, छात्र एप्लिकेशन T-App Folio के माध्यम से भी अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा 12 अप्रैल, 2019 को इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परिणाम जारी करने के बाद राज्‍य में कई छात्रों ने आत्महत्या कर ली जिसके बाद काफी विवाद हुआ था।

परिणामों में त्रुटियों की शिकायतों पर गौर करने के लिए नियुक्त तीन सदस्यीय समिति ने कहा कि, पिछले दो वर्षों की तुलना में 2019 के पास प्रतिशत में कोई महत्वपूर्ण भिन्नता नहीं देखी गई है। हालांकि, बोर्ड ने इसपर कहा कि, रिजल्‍ट में चेकिंग में कोताही के चलते कुछ गड़बडि़यां रह गई थीं। हालांकि, ये मामूली गड़बडि़यां पूरे परीक्षा परिणाम में फर्क डालने के लिए पर्याप्‍त नहीं हैं। बोर्ड ने कहा है कि आत्‍महत्‍याओं का रिजल्‍ट में गड़बड़ी से कोई लेना देना नहीं है।

निजी फर्म ग्लोबरेना टेक्नोलॉजीज लिमिटेड द्वारा परिणाम प्रसंस्करण में बड़े पैमाने पर त्रुटियों और तकनीकी गड़बड़ियों के आरोपों के बाद बोर्ड 3 लाख से अधिक उत्तर लिपियों का पुन: सत्यापन कर रहा है, जिसके परिणाम 15 मई तक जारी होने की उम्‍मीद है।

Next Stories
1 TS Telangana SSC Class 10 Result: 92.43 प्रतिशत रहा रिजल्‍ट, लड़कियों ने दिखाया जोर
2 Manabadi TS Telangana SSC Results 2019 declared: 94.3% लड़कियां और 93.68% लड़के पास
3 TS Telangana SSC Class 10 Result: आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्‍ट जारी, SMS पर ऐसे कर सकेंगे चेक
यह पढ़ा क्या?
X