ताज़ा खबर
 

Telangana DOST Allotment Result 2017: थोड़ी देर में जारी होंगे दूसरे चरण के सीट आवंटन नतीजे, ऐसे करें चेक

DOST Allotment Result 2017: तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (टीएससीएचई), डिग्री ऑनलाइन सर्विसेज ऑफ तेलंगाना के सैकंड अलोटमेंट रिजल्ट जारी करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह नतीजे आज जारी कर दिए जाएंगे।

Author Updated: July 3, 2017 1:22 PM
Dost Allotment Result 2017: पहले अलोटमेंट में 14033 सीटों पर एडमिशन दिया गया है और यह DOST के आधार पर किया गया है।

तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (टीएससीएचई), डिग्री ऑनलाइन सर्विसेज ऑफ तेलंगाना के सैकंड अलोटमेंट रिजल्ट जारी करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह नतीजे आज जारी कर दिए जाएंगे। इसके लिए आवेदन करने के वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.dost.cgg.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के बाद परीक्षार्थियों को 3 जुलाई से 7 जुलाई के बीच संबंधित कॉलेज में जाना होगा। द हिंदू की एक रिपोर्ट के अनुसार तेलंगाना में करीब 270014 सीटें अभी भी खाली हैं, जिन पर उम्मीदवारों को दाखिला दिया जाएगा। यह सीटें पहले चरण के अलोटमेंट होने के बाद खाली है। प्रदेश में 1089 कॉलेजों में दाखिले दिए जा रहे हैं और करीब 6 विश्वविद्यालय 410047 उम्मीदवारों को दाखिला देंगे। दूसरे अलोटमेंट में लाखों उम्मीदवार एडमिशन लेंगे। पहले अलोटमेंट में 14033 सीटों पर एडमिशन दिया गया है और यह DOST के आधार पर किया गया है। इसमें अधिकतर सीटें ओस्मानिया विश्वविद्यालय में भरी गई हैं और विश्वविद्यालय की 409 कॉलेजों में 57950 विद्यार्थियों ने एडमिशन लिया है।

कैसे देखें ‘DOST 2nd Seat Allotment Result 2017‘-
– रिजल्ट घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट www.dost.cgg.gov.in पर जाएं।
– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
– लिंक पर मांगी गई जानकारी भरें।
– उसके बाद अपना रिजल्ट चेक कर लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 NEET UG Counselling 2017: मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई
2 इग्नू में पढ़ाई के लिए तीसरे लिंग के लोगों को नहीं देना होगा शुल्क
3 स्कूल के अजीबोगरीब होमवर्क से त्रस्त हैं बच्चे, ‘मैकबेथ’ पर एक मॉड्यूल के तहत सुसाइड नोट लिखने को कहा गया