ताज़ा खबर
 

बिहार: तेजस्वी यादव ने एक और पेपर लीक का लगाया आरोप, ट्विटर पर कहा, ‘मुझे दोपहर ही मिल गया था अंग्रेजी का पेपर’

BSEB Class 10 Exam 2021: बता दें की शुक्रवार 19 फरवरी को बिहार बोर्ड 10वीं का सामाजिक विज्ञान का पेपर लीक हो गया था जिसका मुद्दा तेजस्वी यादव ने विधानसभा में उठाया था। इस मामले में तीन युवकों की गिरफ्तारी भी हुई है।

bihar board english exam date,bseb english paper postponed,bihar board,bseb,Tejashwi yadav,nitish governmenपरीक्षा के दिन, तकनीकी समस्या के कारण स्ट्रांग रूम का ताला नहीं खोला जा सका। नतीजतन, परीक्षा सिवान के तीन केंद्रों में आयोजित नहीं की गई और 9 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई।

बिहार में शुक्रवार को हुए पेपर लीक के बाद अब बिहार राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर अंग्रेजी का पेपर लीक होने की भी बात कही है। उन्होंने ट्विटर पर नीतिश सरकार को घेरा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा ‘ नीतीश जी,कितना आइना दिखाऊँ? स्क्रीनशॉट में देखिए कल English पेपर की सेकंड सिटिंग का पेपर हमारे पास दोपहर 1:13 बजे आ गया था और वही प्रश्न पत्र परीक्षा में था?किसे दोष देंगे? विपक्ष या पत्रकार?ये अधिकारी आपको कहीं का नहीं छोड़ेंगे?आप इन्हीं भ्रष्ट अधिकारियों की सरेआम पीठ ठोंकते है।’
बता दें कि, शुक्रवार 19 फरवरी को बिहार बोर्ड 10वीं का सामाजिक विज्ञान का पेपर लीक हो गया था जिसका मुद्दा तेजस्वी यादव ने विधानसभा में उठाया था। इस मामले में तीन युवकों की गिरफ्तारी भी हुई है।

इसके अलावा, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार बोर्ड की कक्षा 10वीं की अंग्रेजी परीक्षा स्थगित कर दी है। बिहार के सिवान जिले में केवल तीन केंद्रों के लिए परीक्षा स्थगित की गई है। बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि अंग्रेजी के पेपर के लिए परीक्षा 9 मार्च को फिर से आयोजित की जाएगी।

तीन परीक्षा केंद्रों में छात्रों के लिए प्रश्न पत्र- अनुगुर नारायण उमाशंकर सिंह महिला कॉलेज, एसबी हाई स्कूल, और सिवान जिले में उमा शंकर हाई स्कूल, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, महाराजगंज शाखा के स्ट्रांग रूम में रखे गए थे। परीक्षा के दिन, तकनीकी समस्या के कारण स्ट्रांग रूम का ताला नहीं खोला जा सका। नतीजतन, परीक्षा सिवान के तीन केंद्रों में आयोजित नहीं की गई और 9 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई।

रिपोर्टों के अनुसार, सिवान में तीन केंद्रों पर परीक्षा की पहली पाली में लगभग 2380 छात्र पंजीकृत थे। एसबी हाई स्कूल केंद्र में कुल 1143 छात्र, अनुग्रह नारायण उमाशंकर सिंह महिला कॉलेज में 641 और उमाशंकर हाई स्कूल में 596 छात्र शनिवार को अंग्रेजी की पहली पाली में उपस्थित हुए। उन्हें 9 मार्च को अंग्रेजी के पेपर के लिए परीक्षा देनी होगी। परीक्षा सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक होगी।

Next Stories
1 RRB MI recruitment exam 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड इस तारीख को जारी करेगा आंसर की, देखें नोटिस
2 Aparna Yadav: अपर्णा यादव ने पति प्रतीक के साथ की थी लखनऊ में पढ़ाई, ऐसे हुई थी दोनों की शादी
3 BSEB Class 10 Exam 2021: 10वीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान की परीक्षा रद्द, अब इस तारीख को होगा एग्जाम
ये पढ़ा क्या?
X