ताज़ा खबर
 

TANCET Exam 2017: एंट्रेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

TANCET 2017 Exam Admit Card: तमिलनाडू कॉमन एंट्रेंस टेस्ट राज्य स्तरीय एंट्रेंस टेस्ट होता है, जो कि अन्ना यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित करवाया जाता है और यूनिवर्सिटी सरकार के बिहाफ पर परीक्षा करवाती है।

इस परीक्षा का आयोजन 25 और 26 मार्च को किया जाएगा।

देश के प्रमुख इंजीनियरिंग विश्वविद्यालयों में से एक अन्ना यूनिवर्सिटी की ओर से तमिलनाडू कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन किया जाता है और अब विश्वविद्यालय ने इस परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों के लिए सबसे जरुरी दस्तावेज प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं, इसके लिए आवेदकों को यूजर आईडी, पासवर्ड की आवश्यकता होगी। इस परीक्षा का आयोजन 25 और 26 मार्च को किया जाएगा। परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र ले जाना बहुत जरुरी है, अन्यथा अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बता दें कि तमिलनाडू कॉमन एंट्रेंस टेस्ट राज्य स्तरीय एंट्रेंस टेस्ट होता है, जो कि अन्ना यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित करवाया जाता है और यूनिवर्सिटी सरकार के बिहाफ पर परीक्षा करवाती है। तमिलनाडू की कॉलेजों में एमबीए, एमसीए, एमई, एमटेक, एमप्लान कोर्स के लिए एडमिशन लेने से पहले उम्मीदवारों को इस परीक्षा में भाग लेना आवश्यक होता है। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आगे प्रवेश दिया जाता है। परीक्षा के शेड्यूल के अनुसार एमसीए परीक्षा का आयोजन 25 मार्च को 10 बजे से 12 बजे तक करवाया जाएगा, जबकि एमबीए परीक्षा का आयोजन 25 मार्च को दोपहर 2.30 बजे से 4.30 बजे तक किया जाएगा। वहीं कई परीक्षाएं 26 मार्च को भी आयोजित होनी है।

अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद परीक्षा के एडमिट कार्ड से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और यूजर आईडी व पासवर्ड के माध्यम से लिंक खोलें। उसके बाद आवश्यक जानकारी भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। परीक्षा में उम्मीदवारों का चयन मार्क्स की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया फरवरी में ही पूरी हो गई थी। इस परीक्षा में आवेदन तीन कैटेगरी के माध्यम से किया गया है, जिसमें गेट, टीएएनसीईटी, स्पोंसर्ड कैटेगरी शामिल है।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आजम खान ने कहा- "प्रधानमंत्री को समझना चाहिए ज्यादा फल वाले पेड़ों की जड़ें उखड़ जाती हैं"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App