ताज़ा खबर
 

सुप्रीम कोर्ट ने दिया दरोगा भर्ती 2011 के परिणाम घोषित करने का आदेश, बोर्ड वेबसाइट पर अपलोड हुए चयनित अभ्यर्थियों के नाम

दरोगा की भर्ती परीक्षा में कुछ अभ्यार्थी प्रशिक्षण में शामिल नहीं हो सके थे। वहीं कुछ अभ्यर्थियों मेडिकल परीक्षा और चरित्र प्रमाण पत्र के सत्यापन में फेल हो गए थे।

supreme courtसुप्रीम कोर्ट फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने दरोगा पदों पर चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित कर दिया है। चयनित अभ्यर्थियों की सूची भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। साल 2011 में दरोगा पदों पर सीधी भर्ती में रिक्त पदों को भरने के तहत यह प्रक्रिया पूरी की गई है।

कुछ अभ्यर्थी प्रशिक्षण में नहीं हो सके थे शामिलः जानकारी के मुताबिक दरोगा की भर्ती परीक्षा में कुछ अभ्यार्थी प्रशिक्षण में शामिल नहीं हो सके थे। वहीं कुछ अभ्यर्थियों मेडिकल परीक्षा और चरित्र प्रमाण पत्र के सत्यापन में फेल हो गए थे। इस वजह से 607 सीटें खाली रह गई थी। वहीं स्वतंत्रता संग्राम कोटे के 226 पद खाली गए थे।

National Hindi News, 21 September 2019 LIVE Updates: देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सुप्रीम कोर्ट ने दिए थे निर्देशः बता दें सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार भर्ती परीक्षा के 833 पदों को मेरिट के मुताबिक आरक्षण संबंधित प्रावधान को ध्यान में रखते हुए भरने के लिए कहा गया था। वहीं अनुसूचित जाति के 62 पदों को उपयुक्त व्यक्ति न मिलने के चलते नहीं भरा जा सका।

Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: भारी बारिश के रेड अलर्ट से भयभीत हैं मुंबई वाले, स्कूल बंद, सड़कों पर सन्नाटा

ऑपरेटर पद के भी नतीजे जारीः उत्तर प्रदेश में कंप्यूटर ऑपरेटर के बैकलॉग के पद पर सीधी भर्ती के तहत साल 2017 के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि ऑपरेटर पद के लिए 666 अभ्यर्थी सफल हुए हैं जिनमें 133 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं। सभी चुने हुए अभ्यर्थियों की लिस्ट बेवसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RRB NTPC Admit Card 2019: रेलवे की नौकरी के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का ये है डायरेक्ट लिंक
2 Sarkari Naukri 2019: 8वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा वालों तक के लिए निकली हैं नौकरी
3 सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार यूएस एजुकेशन एक्सिलेंस अवार्ड 2019 से सम्‍मानित