‘सुपर 30’ के आंनद कुमार दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों के लिए हर महीने पढ़ाएंगे वर्चुअल क्‍लास

मनीष सिसोदिया ने यह भी घोषणा की कि आनंद के जीवन पर आधारित ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म 'सुपर 30' को दिल्ली में टैक्‍स फ्री दिखाई जाएगी।

आनंद कुमार ने दिल्‍ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के साथ लाजपत नगर में शहीद हेमू कालानी सर्वोदय विद्यालय का दौरा किया।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को घोषणा की कि ‘सुपर 30’ के आनंद कुमार राजधानी दिल्‍ली के सरकारी स्कूलों के कक्षा 11 और 12 के छात्रों के लिए हर महीने एक वर्चुअल क्‍लास पढ़ाएंगे। आनंद कुमार पटना के एक गणितज्ञ हैं, जो बिहार में हर साल आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) के लिए मुफ्त में पढ़ाते हैं तथा उनका सफलता का रिकार्ड भी शानदार है।

उन्होंने दिल्‍ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के साथ लाजपत नगर में शहीद हेमू कालानी सर्वोदय विद्यालय का दौरा किया। शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया कि आनंद कुमार दिल्ली सरकार के स्कूली छात्रों के लिए हर महीने एक क्लास लेने के लिए तैयार हो गए हैं। यह कक्षा 11 और 12 के छात्रों के लिए ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।

 

आनंद कुमार ने कहा, “मैं दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे ग्रेड 11 और 12 के सभी छात्रों के लिए हर महीने एक वर्चुअल क्लास आयोजित करूँगा। आईआईटी (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान) में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों के लिए, यह एक सुनहरा अवसर होगा। मैं छात्रों को अपने सपनों को हासिल करने के लिए साहस रखने की सलाह देता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैंने भी एक सरकारी स्कूल में एक बच्चे के रूप में पढ़ाई की थी। लेकिन आज, देश भर के सरकारी स्कूलों की हालत इस हद तक खराब हो गई है कि निजी और सरकारी स्कूलों के बीच एक बड़ा अंतर है।” वहीं मनीष सिसोदिया ने यह भी घोषणा की कि आनंद के जीवन पर आधारित ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘सुपर 30’ को दिल्ली में टैक्‍स फ्री दिखाई जाएगी।

Next Stories
1 RRB NTPC Admit Card 2019, CBT 1 Exam Schedule: एडमिट कार्ड जल्‍द, ये चूक हुई तो नहीं दे पाएंगे परीक्षा
2 Sarkari Naukri-Result 2019 Today: बिहार लोक सेवा आयोग में आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक
3 ICSI CS Foundation Result 2019: रिजल्‍ट जारी, इन वेबसाइट पर कर सकते हैं चेक
आज का राशिफल
X