ताज़ा खबर
 

OSSTET Result 2018 Declared: पेपर 1 और पेपर 2 का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना नंबर

OSSTET Result 2018, BSE Odisha OSSTET Result 2018: परीक्षा 5 अक्टूबर 2018 को ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा का आयोजन 1 से 8वीं कक्षा तक के बच्चों के पढ़ाने की योग्यता की जांच के लिए किया गया था।

Author Updated: January 7, 2019 10:16 PM
OSSTET Result 2018: ओडिशा माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड। (Photo:www.osstet.in/)

ओडिशा माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड ने OSSTET 2018 के पेपर 1 और पेपर 2 का रिजल्ट 7 जनवरी 2019 को जारी कर दिया। यह रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया गया है। अभ्यर्थी बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.bseodisha.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को रिजल्ट लिंक पर जाकर अपना लॉगिन विंडो में अपना ई-मेल आईडी और पासवर्ड डालना होगा। रिजल्ट के साथ अभ्यर्थियों द्वारा पेपर 1 और पेपर 2 का प्राप्तांक भी जारी किया गया है।

इस परीक्षा में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों का कटऑफ मार्क्स 60 प्रतिशत और एससी, एसटी, बीसी अभ्यर्थियों का कट ऑफ मार्क्स 50 प्रतिशत है। इतने नंबर लाने वाले को ही टीईटी पात्रता प्रमाणपत्र दिया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने न्यूनतक कटऑफ मार्क्स प्राप्त कर लिया है, उनके प्रमाणपत्र की मान्यता अधिकतम उम्र (शिक्षक नियुक्ति के लिए मान्य) तक रहेगी।

OSSTET रिजल्ट के साथ परीक्षा विभाग ने आंसर सीट भी जारी किया है, जिसके माध्यम से अभ्यर्थी प्रश्न व उत्तर का मिलान कर सकते हैं। बाल विकास और शिक्षाशास्त्र, सामाजिक अध्ययन, गणित और अंग्रेजी / उर्दू / तेलुगु / ओडिया भाषा के ज्ञान का परीक्षण करने के लिए कुल 150 अंकों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा 5 अक्टूबर 2018 को ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा का आयोजन 1 से 8वीं कक्षा तक के बच्चों के पढ़ाने की योग्यता की जांच के लिए किया गया था।

Next Stories
1 SSC CGL 2018 Exam Date: जल्द होगा सीजीएल परीक्षा की तारीख का ऐलान, जानिए अन्य जरूरी बातें
2 Periyar University UG PG Result 2018: पेरियार यूनिवर्सिटी की साइट में दिक्‍कत, इस तरह देखें अपना रिजल्‍ट
3 Govt Jobs: OSSTET result 2018 जारी, यहां करें चेक, जानें कहां-कहां हैं सरकारी वैकेंसी
ये पढ़ा क्या?
X