ताज़ा खबर
 

SSC Grade C, D Stenographer 2018 Application Form: आवेदन प्रक्रिया शुरू, ssc.nic.in पर ऐसे करें अप्‍लाई

SSC Stenographer Recruitment Online Application Form 2018: SSC Stenographer पद पर भर्ती करेगा। भर्तियां संभावित 1000 पदों पर की जानी है। Stenographer Grade C और Stenographer Grade D पदों के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं।

साल 2018 में कर्मचारी चयन आयोग की मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल) कर्मचारी भर्ती के जरिए 10,000 से ज्यादा पदों को भरा जाना है।

SSC Stenographer Recruitment Online Application Form 2018: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) Stenographer पद पर भर्ती करेगा। भर्तियां संभावित 1000 पदों पर की जानी है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ये भर्तियां Stenographer Grade C और Stenographer Grade D पदों पर होनी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का न्यूनतम 12वीं पास होना जरूरी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 नवंबर 2018 है। इसके अलावा आवेदन करने की आयु सीमा भी तय की गई है, जिसके तहत सिर्फ 18 से 27 साल की उम्र के अभ्‍यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर पर जाकर की जा सकती है। सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। आवेदन शुल्क आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या बैंक चालान के जरिए भर सकते हैं।

आवेदन सोमवार (22 अक्टूबर) यानी आज से शुरू हो गए हैं। भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन भी आज ही जारी किया गया। आप इसे ऑनलाइन SSC की वेबसाइट ssc.nic.in से देख सकते हैं। चलिए अब जानते हैं आवेदन करने का तरीका। सबसे पहले विजिट करें बताई गई वेबसाइट पर। यहां से Stenographer Grade ‘C’ & ‘D’ Examinations 2018 के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन कराएं।

रजिस्ट्रेशन कराने के बाद एप्लिकेशन प्रॉसेस फॉलो करें। अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करें। बता दें Stenographer के अलावा Junior Hindi Translator, Junior Translator, Senior Hindi Translator और Hindi Pradhyapak पदों पर भी भर्ती होनी है। इन पदों के लिए भी आवेदन आज से शुरू होंगे और 19 नवंबर तक चलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 UP Police 41,520 Constable Admit Card 2018: प्रवेश पत्र जारी, ऐसे डाउनलोड करें और जानें जरूरी डिटेल्स!
2 RRB ALP, Technician Result 2018 Date: कब तक आएंगे रेलवे ग्रुप C परीक्षा के परिणाम, यहां जानें
3 Railway Group D Admit Card 2018: ये हैं ग्रुप डी परीक्षा से जुड़ी 10 महीन बातें, यहां जानें!