ताज़ा खबर
 

SSC Steno Answer Key 2018: Group C & D एग्‍जाम की आंसर की जारी, जानें आपत्ति दर्ज कराने का तरीका

SSC Steno Answer Key 2018: जिन उम्मीदवारों को किसी सवाल या इसके आंसर को लेकर शंका है तो वह अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 11 मार्च, 2019 है। यानी सोमवार शाम छह बजे तक आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है।

SSCतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

SSC Steno Answer Key 2018: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ के एग्जाम (2018) की आंसर की जारी की है। SSC स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन 5 फरवरी, 2019 से 8 फरवरी, 2019 तक किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया है वो अपनी आंसर की चैक कर सकते हैं। आंसर की एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in. पर अपलोड की चा चुकी है। जिन उम्मीदवारों को किसी सवाल या इसके आंसर को लेकर शंका है तो वह अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 11 मार्च, 2019 है। यानी सोमवार शाम छह बजे तक आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है।

हर सवाल के जवाब के लिए आपत्ति जताने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपए देने होंगे। इसके अलावा उम्मीदवारों को इसे वैध बनाने के लिए अपनी आपत्ति के लिए पर्याप्त सबूत देने होंगे। बिना किसी सबूत के दर्ज कराईं आपत्तियों को खारिज कर दिया जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस में बताया गया, ‘आयोग ने 05.02.2019 से 08.02.2019 तक स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ परीक्षा 2018 आयोजित की थी। परीक्षा की अस्थाई आंसर की आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। उम्मीदवार यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगइन कर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आठ मार्च से 11 मार्च शाम छह बजे तक आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है। एक सवाल को चैलेंज करने के लिए 100 रुपए देने होंगे। यानी अगर आप पांच-सवालों या जवाब को चैलेंज करते हैं तो 500 रुपए की फीस देनी होगी।

ऐसे डाउनलोड करें स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ की आंसर की-
1- एसएससी की आधिकारिक वेबासइट www.ssc.nic.in. पर लॉग करें।
2- आपत्ति दर्ज कराने के लिए टेंटेटिव आंसर के लिंक पर क्लिक करें।
3- क्लिक करने पर एक पीडीएफ पेज खुलेगा। अब पेज के आखिर में दिए लिंक पर क्लिक करें।
4- अब एक नया पेज आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा।
5- अब ‘यहां क्लिक करें’ ऑप्शन पर क्लिक करें।
6- यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगइन करें।
7- उत्तर शीट और आंसर शीट आपके सामने आ जाएगी। अगर आपको किसी तरह की गलती शंका है तो आपत्ति दर्ज कराएं।

Next Stories
1 RRB Group D Recruitment 2019: 12 मार्च से कर सकेंगे आवेदन, जानिए हर डिटेल
2 Sarkari Naukri 2019: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट के लिए नौकरी का मौका
3 RRB ALP, Technician CBT 2 Results 2019 Date: कब तक जारी होंगे परिणाम, जानिए पूरी डिटेल्‍स
ये पढ़ा क्या?
X