ताज़ा खबर
 

SSC CPO Result 2017: नतीजे घोषित, यहां देखें कट ऑफ लिस्ट और सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों की सूची

SSC CPO Result 2017, Cut Off: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने सीपीओ परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है। परीक्षा के 2 महीने बाद ही पेपर 1 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने रीजल्ट्स आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

SSC CPO Result 2017: इस बार कटऑफ पिछले साल के मुकाबले में ज्यादा है।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने सीपीओ परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है। परीक्षा के 2 महीने बाद ही पेपर 1 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने रीजल्ट्स आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं। बता दें एसएससी ने 1 से 7 जुलाई, 2017 के बीच दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर और सीआईएसएफ में CAPF और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) भर्ती के् लिए परीक्षाएं आयोजित कराई थी। सिलेक्ट हुए पुरुष और महिला उम्मीदवारों की सूची अलग-अलग जारी की गई है। एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि इस बार कटऑफ पिछले साल के मुकाबले में ज्यादा है। चुने गए उम्मीदवार अब आगे पेपर 2/PET की परीक्षा देंगे। अब आपको बताते हैं कैसे आप नतीजे चेक कर सकते हैं।

सबसे पहले वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं। साइट पर आपको लेटेस्ट न्यूज सेक्शन नजर आएगा। उसी में ही ‘Recruitment of Sub-Inspectors in Delhi Police, CAPFs and Assistant Sub-Inspectors in CISF Examination, 2017 – Result of Paper-I’ का लिंक शो करेगा। उस लिंक पर क्लिक करने के बाद दूसरा पेज खुलेगा जिसमें सिलेक्ट हुए पुरुषों और महिलाओं की अलग-अलग लिस्ट होंगी। ‘click here’ के लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी जिसमें सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों के नाम होंगे। उम्मीदवार उस लिस्ट में अपना नाम चेक करें। लिस्ट में जिनके नाम होंगे वह अगली परीक्षा देंगे। वहीं सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों की मार्क्स की सूची भी जल्द वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

पुरुष उम्मीदवार यहां क्लिक कर चेक करें रीजल्ट्स

महिला उम्मीदवार यहां क्लिक कर चेक करें रीजल्ट्स

पेपर 1 में पास होने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एंड्यूरेंस टेस्ट/मेडिकल एग्जाम देना होगा। PET/PST एग्जाम क्लीयर करने वाले ही पेपर 2 की परीक्षा में हिस्सा ले सकेंगे। पेपर 2 आगामी 15 दिसंबर, 2017 में होगा। वहीं PET/PST सितंबर महीने से ही शुरू हो सकते हैं। सभी उम्मीदवार लगातार एसएससी की वेबसाइट को नियमित रूप से चेक करें। पेपर 2 दो घंटे का होगा और लगभग 200 मार्क्स का होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App