ताज़ा खबर
 

5618 SSC रि-एग्जाम विद्यार्थियों ने किया स्पेशल राउंड के जरिए कॉलेज सीट के लिए आवेदन

इसी साल जुलाई में आयोजित किए गए सैकंडरी स्कूल सर्टिफिकेट सप्लीमेंट्री परीक्षा पास करने वाले 7000 विद्यार्थियों में से 5618 विद्यार्थियों ने जूनियर कॉलेज में ऑनलाइन एडमिशन के स्पेशल राउंड के जरिए अप्लाई किया।

रदेश के शिक्षा विभाग ने इन विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन एडमिशन को लेकर अलग से स्पेशल राउंड आयोजित किया था जो कि पहली बार हुआ था।

इसी साल जुलाई में आयोजित किए गए सैकंडरी स्कूल सर्टिफिकेट सप्लीमेंट्री परीक्षा पास करने वाले 7000 विद्यार्थियों में से 5618 विद्यार्थियों ने जूनियर कॉलेज में ऑनलाइन एडमिशन के स्पेशल राउंड के जरिए अप्लाई किया। विद्यार्थियों को बुधवार (14 सितंबर 2016) को सीट आवंटित की जाएगी। इस साल जूनियर कॉलेज एडमिशन के लिए एसएससी रि-एग्जाम सितंबर और अक्टूबर में आयोजित होने के बजाय जुलाई में आयोजित किए गए थे, जिसके नतीजे अगस्त महीने के आखिरी में घोषित किए गए।

लेकिन रेग्युलर विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया बाद में शुरु की गई थी। बता दें कि प्रदेश के शिक्षा विभाग ने इन विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन एडमिशन को लेकर अलग से स्पेशल राउंड आयोजित किया था जो कि पहली बार हुआ था। इन विद्यार्थियों से 7 सितंबर से 12 सिंतबर 2016 तक ऑनलाइन एडमिशन के लिए आवेदन मांगे गए थे जबकि नियमित एडमिशन 2 सितंबर को किए गए थे। मुंबई रिजन के उप-निदेशक बीबी चव्हाण ने कहा कि उम्मीद से ज्यादा लोगों ने इसका रेस्पॉन्स दिया और आम तौर पर यह विद्यार्थी मुख्य धारा के कोर्स करने के बजाय पोलिटेक्निक कोर्स करते हैं।

वहीं विद्यार्थियों को 30 अगस्त को जारी हुए नतीजे आधार पर एडमिशन दे दिया जाएगा, क्योंकि उनकी ऑरिजनल मार्कशीट आने में अभी टाइम लगेगा। चव्हाण ने बताया कि वैसे तो एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों से ऑरिजनल मार्कशीट मांगी जाती है, लेकिन सरकार ने हमें इन विद्यार्थियों को छूट देने को कहा है ताकि उनकी ज्यादा कक्षाएं ना छूट सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App