ताज़ा खबर
 

SSC MTS 2018 Application Form: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जल्‍द, ऐसे कर सकेंगे आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया

SSC MTS 2018 Notification: आपको बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उतीर्ण होना जरूरी है। उम्मीदवार की उम्र 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग में छात्रों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है।

एसएससी एमटीएस के पदों पर करेगा काफी भर्तियां, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन।

SSC MTS 2018 Notification, Application Form: Staff Selection Commission यानी एसएससी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह खबर काफी उपयोगी है। एसएससी जल्दी ही Multi Tasking (Non-Technical) Staff के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करने वाली है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवार आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जरूरी है कि छात्र आयोग के वेसबाइट को रेगुलर देखते रहें। जानकारी के मुताबिक आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर होगी।

ऐसे करें आवेदन:

– इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आयोग के आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा।

– होम पेज पर जाने के बाद उम्मीदवारों को वहां दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

-क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को वहां मांगी जा रही सभी जरूरी जानकारियां मसलन – उम्र, एजुकेशन, जन्म की तारीख, स्थाई पता इत्यादि भरना होगा।

-इसके बाद उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए शुल्क जमा करना होगा।

– Submit के ऑप्शन पर क्लिक करते ही यह प्रक्रिया खत्म हो जाएगी। इसके बाद यह जरूरी है कि सभी उम्मीदवार Submit किए गए आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें।

आपको बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उतीर्ण होना जरूरी है। उम्मीदवार की उम्र 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग में छात्रों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। लिखित परीक्षा दो चरणों में ली जाएगी जिसमें Paper 1 और Paper 2 शामिल है। Paper 1 में General Intelligence, Reasoning, Numerical Aptitude, General तथा English General Awareness से संबंधित सवाल होंगे। वहीं Paper 2 में उम्मीदवारों में किसी विषय पर संक्षेप में कोई आलेख लिखना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App