ताज़ा खबर
 

SSC MTS Exam 2017: यहां जानें मल्टि टास्किंग टीयर-1 एग्जाम का पेपर एनालिसिस!

SSC MTS Exam Analysis 2017: एसएससी एमटीएस की परीक्षा 16 सितंबर, 2017 को हुई थी। एग्जाम के बाद पेपर एनालिसिस समझना बेहद जरूरी है ताकि आप आगे की तैयारी कर सकें।

SSC MTS Admit Card: टीयर 2 की परीक्षाएं 28 जनवरी 2018 से शुरू।

एसएससी एमटीएस की परीक्षा 16 सितंबर, 2017 को हुई थी। एग्जाम के बाद पेपर एनालिसिस समझना बेहद जरूरी है ताकि आप आगे की तैयारी कर सकें। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं टीयर 1 एग्जाम का पूरा एनालिसिस। यह एनालिसिस पहली, दूसरी और तीसरी शिफ्ट्स का है। एग्जाम पैटर्न के साथ-साथ परीक्षा में पूछे गए सवालों को समझना भी जरूरी है। तो आइए जानते हैं इनके बारे में। टीयर 1 की परीक्षाएं 31 अक्टूबर, 2017 तक चलेंगी। बात करें अगर क्वान्टिटेटिव एप्टिट्यूड की तो कुल 25 सवाल पूछे गए थे। इनमें से ज्यादातर सवाल स्पीड एंड डिस्टेंस, टाईम एंड वर्क और मेनसुरेशन जैसे सब्जेक्ट्स से जुड़े थे। सवालों के लेवल की बात करें तो यह मोडरेट थें। वहीं ट्रिग्नोमेट्री से जुड़े हुए सवालों में से कई कठिन सवाल भी बताए जा रहे हैं।

रीजनिंग सेक्शन की बात करें तो 25 सवालों में से ज्यादातर एनॉलजी से जुड़े थे। रीजनिंग सेक्शन के सवालों का लेवल आसान माना जा रहा है। वहीं कुछ कठित सवाल एनॉलजी और सेलोजिज़्म विषय से जुड़े थे। जनरल एवेयरनेस में भी 25 सवाल पूछे गए थे, जिनका संबंध जनरल साईन्स, हिस्ट्री और करेंट अफेयर्स से था। डिफिक्ल्टी लेवल की बात करें तो जीके सेक्शन को मोडरेट श्रेणी में रखा गया है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक पोलिटी से पूछे गए सवाल ज्यादातार अभ्यर्थियों को कठिन लगे। बात करें आखिरी सेक्शन की तो इंग्लिश सेक्शन को ज्यादातर परीक्षार्थियों ने आसान बताया क्योंकि ज्यादातर सवाल आरसी रीडिंग कॉम्प्रीहेंशन से संबंधित थे। एक बार फिर से बता दें कि परीक्षा, 4 सेक्शनों में बंटी होती है और हर सेक्शन में 25 सवाल होते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MP Vyapam SSSVA Result 2017: MPPEB ने घोषित किए समग्र सुरक्षा विस्तार अधिकारी परीक्षा के नतीजे, यहां करें चेक
2 IGNOU BEd Admit Card 2017: एंट्रेंस एग्जाम के प्रवेश पत्र जारी, यहां से करें डाउनलोड
3 SSC MTS Exam 2017: कमीशन ने जारी की कैंडिडेट्स के लिए जरूरी नोटिफिकेशन, यहां पढ़ें विशेष निर्देश
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit