ताज़ा खबर
 

SSC JE Paper 1 Result: आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्‍ट जारी, देखें पेपर 2 की डेट्स

SSC JE Paper I Result 2019, Paper II Exam Dates: पहली आंसर की अक्टूबर माह में जारी की गई थी। उम्‍मीदवारों को 17 अक्टूबर तक आंसर की पर आपत्तियाँ उठाने का मौका दिया गया था।

योग्य उम्मीदवारों की परीक्षा और एडमिट कार्ड की जानकारी संबंधित क्षेत्रीय वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड कर दी जाएगी।

SSC JE Paper 1 Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर इंजीनियर (JE) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा के पहले चरण का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। SSC JE पेपर 1 का आयोजन 23 से 27 सितंबर तक किया गया था। परीक्षा के रिजल्‍ट अब आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं जिसे उम्‍मीदवार अपने रोल नंबर की मदद से चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in से फाइनल आंसर की भी डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर की 12 जनवरी, 2020 तक डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं।

पहली आंसर की अक्टूबर माह में जारी की गई थी। उम्‍मीदवारों को 17 अक्टूबर तक आंसर की पर आपत्तियाँ उठाने का मौका दिया गया था। इस परीक्षा में कुल 3,77,133 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। चूंकि SSC ने पेपर- I को कंप्यूटर आधारित मोड में कई शिफ्ट्स में आयोजित किया था, इसलिए उम्मीदवारों द्वारा प्राप्‍त अंकों को नॉर्मलाज्‍़ड कर दिया गया है। नॉर्मलाइज़ेशन का फॉर्मूला आयोग द्वारा 7 फरवरी को जारी किया जा चुका है। नॉर्मलाज्‍़ड मार्क्‍स का उपयोग परीक्षा के अगले चरण (यानी पेपर- II) के लिए उम्मीदवारों को क्‍वालिफाई करने के लिए किया जाता है।

SSC JE Paper 1 Result: कैसे डाउनलोड करें
स्‍टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: नए पेज पर दिख रहे रिजल्‍ट के pdf लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 4: चयनित उम्मीदवारों की सूची आपकी स्‍क्रीन पर दिखाई देगी।
स्‍टेप 5: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंट आउट ले लें।

रिजल्‍ट अभी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2018 का डिस्क्रिप्टिव पेपर (पेपर- II) 29 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। योग्य उम्मीदवारों की परीक्षा और एडमिट कार्ड की जानकारी संबंधित क्षेत्रीय वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड कर दी जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lucknow University: पर्चा आउट होने के बाद लॉ की परीक्षाएं निरस्त, प्रोफेसर व MD के खिलाफ केस दर्ज; STF करेगी जांच
2 RRB NTPC: rrbcdg.gov.in के अलावा यहां से भी कर पाएंगे आरआरबी एनटीपीसी के एडमिट कार्ड डाउनलोड
3 UPTET Admit Card 2019: यूपीटीईटी एडमिट कार्ड 2019, जानिए कहां है आपका सेंटर और क्या है तारीख, समय
IPL 2020 LIVE
X