ताज़ा खबर
 

SSC JE admit card: एसएससी ने जारी किए एडमिट कार्ड, जानिए कहां-कहां से कर सकते हैं डाउनलोड

परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी जिसमें उम्मीदवारों को 200 सवालों के जवाब देने होंगे। प्रत्येक प्रश्न एक नंबर का होगा। जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग में 50 सवाल होंगे और सामान्य जागरूकता में 50 सवाल होंगे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने रीजन की वेबसाइट पर जाएं।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त इंजीनियरिंग भर्ती परीक्षा के लिए हॉल टिकट का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध है। टियर- I परीक्षा 30 मार्च से शुरू होगी और 20 मार्च तक चलेगी। SSC JE tier-I परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड और एक मूल फोटो पहचान पत्र साथ लेकर परीक्षा हॉल में जाना अनिवार्य है। एडमिट कार्ड पर जन्म तिथि और अन्य क्रेडेंशियल्स का मिलान सरकार द्वारा स्वीकृत एडमिट कार्ड के साथ होना चाहिए। किसी भी गलती के मामले में, उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

SSC JE एडमिट कार्ड: परीक्षा पैटर्न : परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी जिसमें उम्मीदवारों को 200 सवालों के जवाब देने होंगे। प्रत्येक प्रश्न एक नंबर का होगा। जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग में 50 सवाल होंगे और सामान्य जागरूकता में 50 सवाल होंगे। उम्मीदवारों को विशिष्ट विषय से 100 सवालों के जवाब देने होंगे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने रीजन की वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर ही एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा। अब उस लिंक पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही एक नया पॉपअप खिल जाएगा। अब थोड़ा सा नीचे स्क्रोल करना है और चेक बॉक्स में क्लिक करना है। अब कैंडिडेट्स को अपनी लॉगिन डिटेल्स डालकर सबमिट कर देना है। सबमिट करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।

Next Stories
1 Coronavirus: Indian Air Force के एग्जाम कैंसिल, चयन बोर्ड ने दिया ये बयान, जानिए कब हो सकता है पेपर
2 Bihar BTSC recruitment 2020: सीधी भर्ती! बीटीएससी में इन पदों पर 300 से ज्यादा रिक्तियां, यहां से करें Online Apply
3 Coronavirus outbreak: नागपुर विश्वविद्यालय की कुल 187 परीक्षाएं स्थगित, लगभग 90,000 छात्र प्रभावित
ये पढ़ा क्या?
X