ताज़ा खबर
 

SSC GD Constable Recruitment 2018: 54,953 पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें ऑनलाइन अप्‍लाई

SSC GD Constable Recruitment 2018 Notification: इस नियुक्ति प्रक्रिया के जरिए आयोग BSF, ITBPF, CRPF, NIA, SSB और असम राइफल्‍स में राइफलमैन और CISF के लिए भर्तियां की जाएंगी।

SSC Recruitment 2018: तस्‍वीर का इस्‍तेमाल केवल प्रस्‍तुतिकरण के लिए किया गया है।

SSC GD Constable Recruitment 2018: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने रोजगार समाचार में जीडी कांस्‍टेबल पद पर 54,953 वैकेंसी की नोटिफिकेशन जारी की है। जो उम्‍मीदवार जीडी कांस्‍टेबल पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्‍हें एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन अप्‍लाई करना होगा। एसएससी ने कहा है कि वह 21 जुलाई से जीडी कांस्‍टेबल पदों के लिए अप्लिकेशन लेना शुरू कर देगा। कुछ देर में वेबसाइट पर SSC constable recruitment लिंक के जरिए अप्‍लाई किया जा सकेगा। इस परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 20 अगस्‍त, 2018 तय की गई है।

जीडी कांस्‍टेबल पद के लिए आवेदन की न्‍यूनतम योग्‍यता 10वीं पास रखी गई है। उम्‍मीदवारों की उम्र कम से कम 19 साल और अधिक से अधिक 23 साल होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्‍मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में छूट का प्रावधान है।

इस नियुक्ति प्रक्रिया के जरिए आयोग BSF, ITBPF, CRPF, NIA, SSB और असम राइफल्‍स में राइफलमैन और CISF के लिए भर्तियां की जाएंगी। SSC GD Constable 2018 में पास होने वाले अभ्‍यर्थियों को एस्‍कॉर्ट या गार्ड का इंचार्ज बनाया जाएगा। उनकी ड्यूटी एसएचओ तय करेंगे और वे असिस्‍टेंट सब-इंस्‍पेक्‍टर और सब-इंस्‍पेक्‍टर की अनुपस्थिति में भूमिका अदा करेंगे।

SBI Clerk Result 2018: परिणाम जल्‍द, कैंडिडेट्स जरूर ध्‍यान रखें ये बातें

SSC GD Constable 2018 recruitment के लिए ऐसे आवेदन करें: एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। ‘Apply’ टैब पर क्लिक करें। ‘Constable-GD’ सेक्‍शन पर क्लिक करें। दिए गए निर्देशों का पालन करें, 100 रुपये फीस भरें और अप्लिकेशन सबमिट करें।

SSC GD Constable पद के लिए आवेदन कर रहे उम्‍मीदवारों को शारीरिक परीक्षा, लिखित परीक्षा और मेडिकल टेस्‍ट से गुजरना होगा। लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी जिसमें जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल नॉलेज एंड अवेयरनेस, मैथमेटिक्‍स और भाषा से जुड़े बहुविकल्‍पीय प्रश्‍न पूछे जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App