ताज़ा खबर
 

SSC Constable Exam 2018: एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार का सिर्फ एक मौका मिलेगा, ऐसे करें बदलाव

SSC Constable Exam 2018: Staff Selection Commission (SSC) उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का मौका दे रहा है। अगर आपको अपने एप्लिकेशन फॉर्म में किसी भी तरह का बदलाव करना है तो यही समय है।

Author Updated: October 14, 2018 8:33 AM
SSC Constable Exam 2018: यह सुविधा सिर्फ 18 अक्टूबर तक ही उपलब्ध रहेगी।

Staff Selection Commission (SSC) उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का मौका दे रहा है। अगर आपको अपने एप्लिकेशन फॉर्म में किसी भी तरह का बदलाव करना है तो यही समय है। SSC यह सुविधा सिर्फ 18 अक्टूबर तक देगा। इस तारीख के बाद आप एप्लिकेशन फॉर्म में कोई मोडिफिकेशन नहीं कर पाएंगे। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करना होगा। SSC के मुताबिक, कॉन्टैक्ट डिटेल्स में उम्मीदवारों द्वारा गलत जानकारी भरे जाने के कुछ मामले सामने आए हैं। कई उम्मीदवारों द्वारा भरी गईं एड्रेस, सिग्नेचर, फोटो और थम्ब इम्प्रेशन जैसी डिटेल्स एप्लिकेशन फॉर्म पर ठीक से नहीं दिख रही थीं। इसी के मद्देनजर एसएससी सुधार करने का मौका दे रहा है। यह सुविधा सिर्फ कॉन्स्टेबल जीडी पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए है।

ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए आपको ssc.nic.in पर जाना होगा। अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर लॉगइन करें। लॉगइन करने के बाद ‘Modify Registration’ का ऑप्शन सिलेक्ट करें। इसके बाद आप जरूरत के मुताबिक बदलाव कर सकते हैं। SSC Constable (GD) के 54,953 पदों पर भर्ती करेगा। भर्तियां CAPFs, NIA, SSF और Assam Rifles फोर्सेज में होंगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 जुलाई 2018 से शुरू हुए थे। वेबसाइट में तकनीकी खराबी के कारण आवेदन प्रक्रिया रोक दी गई थी और दोबारा 17 अगस्त से आवेदन शुरू हुए थे। आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर को समाप्त हो गई थी। उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर आधारित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशेंसी टेस्ट (PET) और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CBSE Board Class 10 Exam 2019: पास होने का नियम बदला, अलग-अलग 33 फीसदी नंबर जरूरी नहीं
2 RPSC 2nd Grade Sr Teacher Result: जारी हुए रिवाइज्ड मार्क्स, ऐसे चेक करें
3 RRB Group D Exam Details: जारी हुई 22 से 26 अक्टूबर तक होने वाली रेलवे परीक्षाओं की डिटेल्स, ऐसे चेक करें