ताज़ा खबर
 

SSC Exam Calendar 2019-20: एसएससी जारी कर चुका कैलेंडर, देखें डेटशीट

SSC Exam Calendar 2019-20: कैलेंडर में संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा- 2017 (टियर- 4) (CPT/DEST) की परीक्षा की तिथियां घोषित नहीं की गई हैं। उम्मीद हैं कि इन्हें बाद में घओषित किया जाएगा।

परीक्षाओं की तिथि आदि सभी डेट इस कैलेंडर में दी गई हैं।

SSC Exam Calendar 2019-20: एसएससी यानी कर्मचारी चयन आयोग ने अपना नया एग्‍जाम कैलेंडर जारी कर दिया है। छात्र अब इस कैलेंडर को देखकर परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने वर्ष 2019-20 में होने वाली परीक्षाओं के लिए कैलेंडर जारी किया है। यह सबसे आसान और सुविधाजनक तरीका है जिसके जरिए उम्मीदवार परीक्षा की तारीखों और परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार तैयारी कर पाएंगे। परीक्षा कैलेंडर वर्ष 2019-20 में आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी महत्वपूर्ण परीक्षाओं की तिथियों दी गई हैं। विज्ञापन की तिथि, आवेदन शुरु होने की तारीख और आवेदन बंद करने की तिथि, परीक्षाओं की तिथि आदि सभी डेट इस कैलेंडर में दी गई हैं साथ ही साथ परीक्षाओं के नाम भी इसमें बताएं गए हैं। इसके अलावा, परीक्षा की शिफ्ट और परीक्षा के मोड भी इस एग्जाम कैलेंडर में शामिल किये गये हैं।

कैलेंडर में संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा- 2017 (टियर- 4) (CPT/DEST) की परीक्षा की तिथियां घोषित नहीं की गई हैं। उम्मीद हैं कि इन्हें बाद में घओषित किया जाएगा। बता दें 2017 सीजीएल परीक्षा कथित तौर पर लीक होने के कारण रद्द कर दी गई थी।

सालभर के इस कैलेंडर में सभी परीक्षाओं की अस्थायी तारीखें प्रदान की गई हैं जो उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी की योजना बनाने में मदद करेंगी। आगामी वर्ष में होने वाली सभी परीक्षाओं/भर्ती परीक्षाओं की महत्वपूर्ण तिथि का उल्लेख एसएससी परीक्षा कैलेंडर 2019-20 में किया गया है। आप नीचे दिए गए कैलेंडर (SSC Exam Calendar 2019-20) पर नज़र डाल सकते हैं-

इस बीच, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रधानअध्यापक परीक्षा का रिजल्ट 25 मार्च, 2019 को या उससे पहले आयोग द्वारा जारी किया जाएगा। यह परीक्षी 13 जनवरी, 2019 को 100 शहरों में 146 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए 49 हजार 394 लोगों ने पंजीकरण कराया था जिसमें से 15,573 उम्मीदवारों परीक्षा में उपस्थित हुए। उपरोक्त परीक्षा का परिणामघोषित होने की संभावना है।

Next Stories
1 RRB Group D Result 2019 Date: जानें कब आ रहे हैं परिणाम, इस तरह देखें रिजल्ट
2 सरकारी नौकरी पाने के लिए करें आवेदन, निकलीं हैं भर्तियां
3 Calicut University Results: परिणाम हुआ जारी, ये है चेक करने की तरीका
ये पढ़ा क्या?
X