ताज़ा खबर
 

Delhi Police Exam Results: SSC ने जारी की स्टेटस रिपोर्ट, इस तारीख को घोषित होंगे कॉन्स्टेबल परीक्षा के परिणाम

SSC, Delhi Police Constable Exam Results 2017: दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल (एक्जिक्यूटिव) पदों पर भर्ती परीक्षा के नतीजों की घोषणा की तारीख तय हो चुकी है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी सूचना दी है।

Delhi Police Constable Exam Results 2017: आधिकारिक स्टेटस रिपोर्ट के मुताबिक, नतीजे 2 फरवरी 2018 को घोषित किए जाएंगे।

दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल (एक्जिक्यूटिव) पदों पर भर्ती को लेकर स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने नई अधिसूचना जारी की है। एसएससी ने भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी करने की तारीख निश्चित कर दी है। आयोग ने अपनी वेबसाइट पर रिजल्ट स्टेटस रिपोर्ट जारी की है जिसमें परिणाम जारी होने की तारीख की जानकारी उपलब्ध है। आधिकारिक स्टेटस रिपोर्ट के मुताबिक, नतीजे 2 फरवरी 2018 को घोषित किए जाएंगे। बता दें कॉन्स्टेबल (एक्जिक्यूटिव, महिला और पुरुष) पदों पर भर्ती परीक्षा 5 और 8 दिसंबर को हुई थी। हाल ही में इसकी उत्तर कुंजी भी एसएससी ने अपनी वेबसाइट पर जारी की थी। वेबसाइट पर उपलब्ध अधिसूचना के मुताबिक, उत्तर कुंजी 22 दिसंबर शाम 5.30 बजे तक ही वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी। उम्मीदवारों को अब नतीजों का इंतजार है जो 02.02.2018 को समाप्त हो जाएगा।

बता दें भर्तियां कुल 4772 कॉन्स्टेबल पदों पर होनी है। इनमें से 3151 पुरुष कॉन्स्टेबल और 1571 महिला कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती होनी है। 5 दिसंबर की परीक्षा के लिए 1,55,435 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था जिनमें से 1,44,814 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। जानकारी के लिए आपको बता दें एसएससी ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट में अन्य परीक्षाओं के नतीजे घोषणा संबंधी जानकारी भी दी है। बहरहाल, चलिए जानते हैं आप कैसे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें Delhi Police Constable Results 2017:
Step 1: वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं
Step 2: होम पेज पर ‘कॉन्स्टेबल(एक्जिक्यूटिव) – मेल एंड फीमेल दिल्ली पुलिस – 2016′ Results लिंक पर क्लिक करें
Step 3: पीडीएफ फाइल में दिए गए दिशा-निर्देश ध्यान से पढ़ें
Step 4: अपनी डीटेल्स देकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें
Step 5: आपका रिजल्ट खुल जाएगा

नोट: अगर नतीजे पीडीएफ फाइल फॉर्मैट में जारी होते हैं तो डीटेल्स भरने की जरूरत नहीं होगी। फाइल में आप अपना नाम या रोल नंबर चेक कर रिजल्ट का पता लगा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App