ताज़ा खबर
 

कर्मचारी चयन आयोग ने इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की नई तारीखों का किया ऐलान, जानिए- कब तक कर सकते हैं आवेदन

एसएससी की साइट बंद रहने से दिल्ली पुलिस कांस्टेबल 2016 परीक्षा, जेई 2016 परीक्षा, सीएचएसएल 2016 परीक्षा और सलेक्शन पोस्ट के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकेंगे।
गौरतलब है कि एसएससी जल्द ही अपनी मुख्य परीक्षाओं में से एक कंमाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) परीक्षा के नतीजे भी घोषित करने वाला है।

आकर्मचारी चयन आयोग विभिन्न सरकारी विभागों में कई पदों पर कर्मचारियों की नियुक्ति करता है। इसी क्रम में इस बार भी एसएससी कई परीक्षाओं का आयोजन करने जा रहा है जिसमें दिल्ली पुलिस भर्ती, जेई, सीएचएसएल की परीक्षा शामिल है। हाल ही में एसएससी ने इन परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। एसएसएसी की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार कमीशन की वेबसाइट किसी मेनटिनेंस कार्य की वजह से 10 अक्टूबर से लेकर 13 अक्टूबर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी। जिसकी वजह से इन परीक्षाओं में भाग लेने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाएंगे। इसके लिए आयोग ने रजिस्ट्रेशन की तारीख आगे बढ़ा दी है।

एसएससी की साइट बंद रहने से दिल्ली पुलिस कांस्टेबल 2016 परीक्षा, जेई 2016 परीक्षा, सीएचएसएल 2016 परीक्षा और सलेक्शन पोस्ट के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकेंगे। दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षा और सलेक्शन पोस्ट की परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार 21 अक्टूबर 2016 को 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। हालांकि बैंक चालान के माध्यम से फीस भरने वाले उम्मीदवारों को 19 अक्टूबर शाम 5 बजे से पहले पहले फीस जमा करनी होगी। वहीं जेई 2016 परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार 3 नवंबर को शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं जबकि सीएचएसएल में भाग लेने के इच्छुक आवेदक 11 नवंबर 2016 को शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

गौरतलब है कि एसएससी जल्द ही अपनी मुख्य परीक्षाओं में से एक कंमाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) परीक्षा के नतीजे भी घोषित करने वाला है। किसी कारणवश सीजीएल परीक्षा के रिजल्ट आने में देरी हो गई है और एसएससी जल्द ही इसके रिजल्ट जारी करने की नई तारीख की घोषणा करेगा। बता दें कि स्टाफ सलेक्शन कमीशन हर साल कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम आयोजित करवाता है। इस एग्जाम के जरिए एसएससी केंद्र सरकार के विभागों के लिए दूसरी ग्रेड के कर्मचारियों की भर्ती करता है।

देखें- जनसत्ता बुलेटिन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.