ताज़ा खबर
 

SSC CHSL Tier 2 Result 2018: आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऐसे चेक करें अपना रिजल्‍ट

SSC CHSL Tier 2 Result 2018: इस परीक्षा में पास होने वाले उम्‍मीदवारों को अब स्किल टेस्‍ट के लिए उपस्थित होना होगा। हालांकि, अंतिम स्किल टेस्‍ट राउंड केवल क्‍वालिफाइंग नेचर का होगा।

SSC CHSL परीक्षा कक्षा 12 पास छात्रों को PA, डेटा एंट्री ऑपरेटर (DEO), लोअर डिवीजनल क्लर्क (LDC) और अन्य सरकारी पदों पर दाखिला लेने के लिए आयोजित की जाती है।

SSC CHSL Tier 2 Result 2018: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम (CHSL) Tier II परीक्षा के रिजल्‍ट आज मंगलवार 25 फरवरी 2020 को जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे। SSC CHSL Tier II परीक्षा 29 सितंबर 2019 से कुल तीन राउंड में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्‍मीदवारों को अब स्किल टेस्‍ट के लिए उपस्थित होना होगा। हालांकि, अंतिम स्किल टेस्‍ट राउंड केवल क्‍वालिफाइंग नेचर का होगा।

SSC CHSL Tier 2 Result 2018: कैसे चेक करें रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे ‘डाउनलोड रिजल्ट’ लिंक पर क्लिक करें। चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर के साथ एक पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर दिखाई देगी।
स्‍टेप 3: इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

SSC CHSL परीक्षा कक्षा 12 पास छात्रों को PA, डेटा एंट्री ऑपरेटर (DEO), लोअर डिवीजनल क्लर्क (LDC) और अन्य सरकारी पदों पर दाखिला लेने के लिए आयोजित की जाती है। LDC और JSA के पद के लिए उम्मीदवारों को 1900 रुपये ग्रेड पे के अलावा 5,200 रुपये से 20,200 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। PA, SA के लिए – 2400 रुपये ग्रेड पे के अलावा 5200 से 20,200 रुपये और DEO के पद के लिए वेतनमान 5200 रुपये से 20200 रुपये और ग्रेड पे 2400 रुपये निर्धारित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 दिल्‍ली के स्‍कूलों की ‘हैप्‍पीनेस क्‍लास’ को मेलानिया ट्रंप ने बताया ‘Very Inspiring’, इन बातों से हुईं प्रभावित
2 7th Pay Commission: 7वें वेतन आयोग के बाद बजट बढ़ा, इस महीने नहीं आएगी इन केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी!
3 ICSI CS Professional, Executive Result December 2019 Declared: रिजल्ट घोषित, ये रहा नंबर चेक करने का डायरेक्ट लिंक icsi.edu