ताज़ा खबर
 

SSC ने इन कैंडिडेट्स को दी अपना एग्जाम सेंटर बदलने की इजाजत, यहां मिलेगा लिंक

आयोग ने उम्मीदवारों को सलाह भी दी है कि वे केंद्र बदलने से पहले निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। चूंकि एक महामारी के बीच परीक्षा आयोजित की जा रही है, इसलिए आधिकारिक सूचना के माध्यम से उम्मीदवारों को विशेष निर्देश दिए हैं।

ssc.nic.in, SSC, SSC CHSL 2018, SSC, SSC CHSL jobs, SSC CHSLEपरीक्षा के लिए, उम्मीदवारों का कोई बायोमेट्रिक रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा,

COVID-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए, कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपने परीक्षा केंद्रों को बदलने के लिए संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तरीय परीक्षा (CHSL 2018) स्किल टेस्ट में बैठने वाले उम्मीदवारों को अनुमति देने का निर्णय लिया है। परीक्षा केंद्रों को बदलने के लिए ऑनलाइन विंडो 29 अक्टूबर को सक्रिय हो जाएगी, और उम्मीदवार 1 नवंबर तक ही कर सकते हैं। स्किल टेस्ट 26 नवंबर को आयोजित की जानी है। एसएससी के अनुसार, “उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट – ssc.nic.in पर अपने ‘रजिस्ट्रेशन नंबर’ और ‘पासवर्ड’ के माध्यम से लॉगिन करना जरूरी है। परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प अभ्यर्थियों के डैशबोर्ड पर लेटेस्ट नोटिफिकेशन टैब के तहत उपलब्ध होगा। ”

आयोग ने उम्मीदवारों को सलाह भी दी है कि वे केंद्र बदलने से पहले निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। चूंकि एक महामारी के बीच परीक्षा आयोजित की जा रही है, इसलिए आधिकारिक सूचना के माध्यम से उम्मीदवारों को विशेष निर्देश दिए जाते हैं। परीक्षा के लिए, उम्मीदवारों का कोई बायोमेट्रिक रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा, हालांकि, उम्मीदवारों के अंगूठे का निशान अनिवार्य रूप से आयोग की प्रतियों और अटेंडेंस सीट पर लिया जाएगा।

योग्य उम्मीदवारों का चयन लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक, डाक सहायक, छंटाई सहायक और डेटा एंट्री ऑपरेटर के पदों के लिए किया जाएगा। एलडीसी के अलावा सभी पदों के लिए वेतन 81,100 रुपये तक है। आधिकारिक सूचना के अनुसार, एलडीसी और जेएसए के लिए मासिक वेतन 63,200 रुपये तक होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rajasthan Police Constable Admit Card 2020: जल्द जारी होने वाले हैं एडमिट कार्ड, जानिए कैसे कर सकेंगे डाउनलोड
2 JEE Main 2020: फिल्मी अंदाज में बिना परीक्षा लिखे चला गया था 99.8% नंबर लाने वाला छात्र, NTA के संपर्क में पुलिस की स्पेशल टीम
3 सरकारी नौकरी के लिए यहां 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, यहां मिलेगी पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X