ताज़ा खबर
 

CGL Stage-2 परीक्षा की आधिकारिक आंसर की जारी, 27 तक कर सकते हैं ओब्जेक्शन

CGL Exam Answer Key: हालांकि अभी आयोग ने अभी टेंटेटिव आंसर की जारी की है और इस आंसर की में किसी जवाब को लेकर आपत्ति रखने वाले उम्मीदवार ओब्जेक्शन दर्ज करवा सकते हैं। उम्मीदवारों के ओब्जेक्शन को देखने के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी।

CGL Exam Answer Key: परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यह आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और आंसर की के माध्यम से परीक्षार्थी अपने परीक्षा प्रदर्शन का अंदाजा लगा सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग ने हर साल आयोजित की जाने वाली संयुक्त स्नातक स्तरीय (सीजीएल) के टियर-2 परीक्षा को लेकर अहम नोटिफिकेशन जारी किए हैं। आयोग ने टियर-2 परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म करते हुए परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। परीक्षार्थी लंबे समय से इस आंसर की इंतजार कर रहे थे। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यह आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और आंसर की के माध्यम से परीक्षार्थी अपने परीक्षा प्रदर्शन का अंदाजा लगा सकते हैं।

हालांकि अभी आयोग ने अभी टेंटेटिव आंसर की जारी की है और इस आंसर की में किसी जवाब को लेकर आपत्ति रखने वाले उम्मीदवार ओब्जेक्शन दर्ज करवा सकते हैं। उम्मीदवारों के ओब्जेक्शन को देखने के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 12 और 13 जनवरी को किया गया था, जिसमें करीब डेढ लाख लोगों ने भाग लिया था और इसमें विभिन्न वर्ग के उम्मीदवार शामिल है। साथ ही उम्मीदवार 27 जनवरी 2017 को शाम 5 बजे तक इसकी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपना ओब्जेक्शन दर्ज करवाने के लिए हर जवाब के अनुसार प्रति जवाब 10 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। इससे पहले देश के 96 शहरों में 14.82 लाख उम्मीदवारों ने पहले चरण की परीक्षा में भाग लिया था और इसके नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं।

कैसे देखें आंसर की- परीक्षा की आंसर की देखने के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं और वहां हाल ही में रिलीज हुए नोटिफिकेशन में इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद अपनी आंसर की डाउनलोड कर लें। इस एग्जाम के जरिए एसएससी केंद्र सरकार के विभागों के लिए दूसरी ग्रेड के कर्मचारियों की भर्ती करता है। इसके अलावा कमीशन के पास केंद्र सरकार के विभाग के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति करने की भी जिम्मेदारी है।

गुड़गांव: टैंक में पड़ा मिला 10 साल की बच्ची का शव, डॉक्टर ने कहा- रेप हुआ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App