ताज़ा खबर
 

SSC CGL Tier 2 Answer Key 2019: टीयर-2 का आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

SSC CGL Tier 2 Answer Key 2019: कर्मचारी चयन आयोग ने उम्मीदवारों को आंसर की से संबंधित किसी भी प्रकार की आपत्ति दर्ज करने के लिए 26 सितंबर तक का मौका दिया है।

आयोग ने उम्मीदवारों को आंसर की से संबंधित किसी भी प्रकार की आपत्ति दर्ज करने के लिए 26 सितंबर तक का का मौका दिया है।आयोग ने उम्मीदवारों को आंसर की से संबंधित किसी भी प्रकार की आपत्ति दर्ज करने के लिए 26 सितंबर तक का का मौका दिया है।

कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल (CGL) टियर-2 की परीक्षा का आंसर-की जारी कर दिया है। वैसे उम्मीदवार जिन्होंने इसकी परीक्षा दी थी, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। आंसर-की चेक करने के लिए उम्मीदवार को यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा।

कर्मचारी चयन आयोग ने उम्मीदवारों को आंसर की से संबंधित किसी भी प्रकार की आपत्ति दर्ज करने के लिए 26 सितंबर तक का मौका दिया है। आंसर-की से संबंधित आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवार को 23 सितंबर शाम 5 बजे से 26 सितंबर शाम 5 बजे तक 100 रुपए प्रति प्रश्न-उत्तर के लिए देना होगा। 26 सितंबर की शाम 5 बजे के बाद किसी भी प्रकार की आपत्ति दर्ज करने का मौका नहीं दिया जाएगा।

सीजीएल टियर -2 की परीक्षा विगत 11 से 14 सितंबर तक विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में देश भर से लगभग 1.5 से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था। पेपर-1 और 2 की परीक्षा में 1,50,419 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। जबकि पेपर-3 में 8578 और पेपर- 4 में 15162 परीक्षार्थियों के हिस्सा लिया था।

ऐसे करें आंसर-की चेक: सीजीएल (CGL) टियर-2 का आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर विजिट करें। होम पेज पर ‘download answer key’ का लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आंसर-की आपके सामने होगी। इसके बाद आंसर-की को डाउनलोड कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RRB NTPC: परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड से जुड़ी ये है सबसे ताजा अपडेट
2 Sarkari Naukri Job 2019: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए हैं नौकरियां ही नौकरियां, जल्‍द करें आवेदन
3 AP Grama Sachivalayam Merit List 2019: ग्राम सचिवालय परीक्षा 2019 के लिए मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड
यह पढ़ा क्या?
X