ताज़ा खबर
 

SSC CGL Exam 2017: रिजन वाइज एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

SSC CGL Exam Admit Card 2017: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीजीएल की तीन रिजन के परीक्षा कार्यक्रम की जानकारी दे दी है। दक्षिण, केरल-कर्नाटक और उत्तरी-पूर्वी रिजन के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है।

ssc cgg, ssc, ssc cgl admit card, cgl admit card, cgl, ssc cgl admit card 2017, www.ssc.nic.in, ssc.nic.in, ssc cgl 2017 admit cardSSC CGL 2017 Admit Card: आयोग ने इन तीन रिजन के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं।

SSC CGL Exam Admit Card 2017:  कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीजीएल की तीन रिजन के परीक्षा कार्यक्रम की जानकारी दे दी है। दक्षिण, केरल-कर्नाटक और उत्तरी-पूर्वी रिजन के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है और उम्मीदवार सभी रिजनल वेबसाइट के माध्यम से अपना शेड्यूल देख सकते हैं, जिसमें परीक्षा की तारीख, परीक्षा का समय, विषय आदि जानकारी शामिल है। एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक लिंक एक्टिवेट किया गया है, जिसमें सभी वेबसाइट के लिंक दिए गए हैं, जहां से उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड आदि भी डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही इन लिंक के माध्यम से उम्मीदवार कई अन्य जानकारी भी हासिल कर सकते हैं।

वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि आयोग ने इन तीन रिजन के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं और आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से रिजनल वेबसाइट के ओपन होने में दिक्कत आ रही है और वेबसाइट चलने पर पता चल जाएगा कि एडमिट कार्ड डाउनलोड कर दिए गए है या नहीं। वेबसाइट पागलगाय के अनुसार परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं, लेकिन वेबसाइट नहीं चलने की वजह से अभी तस्वीर साफ नहीं हुई है।

बता दें कि इस बार आयोग ने 1 अगस्त से होने वाली सीजीएल परीक्षा को 5 अगस्त से करवाने का फैसला किया है। अब 1 से 20 अगस्त 2017 के बीच होने वाली सीजीएल परीक्षा 5 अगस्त से 24 अगस्त के बीच करवाई जाएगी। परीक्षा के नोटिफिकेशन में ये जानकारी भी दी गई है कि 7, 13, 14, 15 अगस्त को परीक्षा नहीं करवाई जाएंगी। आयोग ने इस टाइम में कटौती करते हुए 75 मिनट के टाइम को 60 मिनट कर दिया है। आयोग के इस फैसले से परीक्षार्थियों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है और अब उम्मीदवारों को अपनी स्पीड पर ध्यान देना होगा और उसके आधार पर ही कार्य करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पहल- अब हिंदी में भी जेईई की मुफ्त तैयारी कराएंगे आइआइटी प्रोफेसर
2 NIOS 12वीं रिजल्ट: परीक्षा दिए बिना ही पास हुए हजारों बच्चे
3 MPSOS रुक जाना नहीं परीक्षा: 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट
ये पढ़ा क्या?
X