ताज़ा खबर
 

SSC आज शाम तक जारी कर सकता है संयुक्त ग्रेजुएट लेवल परीक्षा के रिजल्ट, हजारों को है इंतजार

स्टाफ सलेक्शन कमीशन कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा के नतीजे घोषित करने को तैयार है और जल्द से जल्द इस परीक्षा के नतीजे भी जारी कर दिए जाएंगे।

इस परीक्षा में करीब 40 हजार उम्मीदवारों ने भाग लिया था और परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया में भाग लेंगे।

स्टाफ सलेक्शन कमीशन कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा के नतीजे घोषित करने को तैयार है और जल्द से जल्द इस परीक्षा के नतीजे भी जारी कर दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि आज शाम तक इस परीक्षा के नतीजे आ सकते हैं और यह नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं। बता दें कि एसएससी ने पिछले साल 30 नवंबर और 2 दिसंबर 2016 को आयोजित करवाई गई थी। वहीं देश से 13 परीक्षा केंद्रों में इसका रि-एग्जाम भी करवाया गया था जो कि 12 और 13 जनवरी को हुआ था।

इस परीक्षा में करीब 40 हजार उम्मीदवारों ने भाग लिया था और परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया में भाग लेंगे। बताया जा रहा था कि इस बार पेपर पिछले साल के मुकाबले ज्यादा मुश्किल था और कई सेक्शन के सवाल भी कठिन थे। इस परीक्षा के नतीजे घोषित होने के बाद टियर-3 परीक्षा का आयोजन किया जाएगा और यह परीक्षा 19 मार्च को होनी है, जिसमें टियर-2 पास कर चुके उम्मीदवार भाग लेंगे। इस परीक्षा में निबंधात्मक सवाल पूछे जाएंगे। इस परीक्षा में निंबध, पत्र आदि से जुड़े सवाल होंगे और यह पेपर 100 अंकों का होगा जो कि 1 घंटे में पूरा करना होगा। वहीं इस परीक्षा के पास टियर-4 का भी आयोजन किया जाएगा और उसमें डेटा एंट्री स्किल टेस्ट, सीपीटी आदि लिया जाएगा।

परीक्षा के रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद तय प्रक्रिया को फॉलो करते हुए अपना रिजल्ट या आंसर की देख लें। हालांकि एसएससी ने टियर-1 परीक्षा के नतीजे घोषित करने में देरी कर दी थी। बता दें कि पहले चरण की परीक्षा का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर 2016 तक किया गया था और परीक्षा का आयोजन 43 बैचों में 96 शहरों में किया गया था। इस परीक्षा के लिए 38.04 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और इनमें से 14.99 लाख लोगों ने परीक्षा दी थी।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एयरटेल ला रही 145 रुपये का प्लान; 14GB इंटरनेट, अनलिमिटेड कॉल की सुविधा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App