ताज़ा खबर
 

SSC CGL Tier 2 परीक्षा की उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने का आज अंतिम दिन, जल्दी करें

SSC CGL Tier 2 Final Answer Key 2017: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने CGL tier 2 परीक्षा 2017 की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। अभ्यर्थी इसे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। उत्तर कुंजी देखने के लिए आपको SSC की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर लॉगइन करना होगा।
SSC CGL Tier 2 Final Answer Key 2017: CGL tier 2 परीक्षा 17 फरवरी से 22 फरवरी 2018 तक आयोजित हुई थी।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने CGL tier 2 परीक्षा 2017 की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। अभ्यर्थी इसे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। उत्तर कुंजी देखने के लिए आपको SSC की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर लॉगइन करना होगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि CGL tier 2 परीक्षा 17 फरवरी से 22 फरवरी 2018 तक आयोजित हुई थी। वहीं दोबारा परीक्षा 9 मार्च 2018 को हुई थी। परीक्षा CBT यानी कम्प्यूटर बेस्ड मोड में आयोजित हुई थी। आइए अब जानते हैं उत्तर कुंजी चेक करने का सही तरीका। उम्मीदवार उत्तर कुंजी, वेबसाइट www.ssc.nic.in पर अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर लॉगइन करके देख सकते हैं।

उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए आपको 100 रुपये प्रति प्रश्न के हिसाब से शुल्क भी दना होगा। उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने का आज अंतिम दिन है। 16 अप्रैल शाम 6 बजे तक ही आप उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए भी आपको अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर करना होगा। यह अंतिम उत्तर कुंजी नहीं है। अंतिम उत्तर कुंजी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी का निस्तारण पूरा होने के बाद जारी की जाएगी। गौरतलब है परीक्षा का नोटिफिकेशन 2017 में जारी किया गया था। टियर 1 परीक्षा 5.8.2017 से 23.8.2017 के बीच आयोजित हुई थी। इस परीक्षा में 15,43,962 उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे। टियर 1 की उत्तर कुंजी 18 सितंबर 2017 को जारी की गई थी।

गौरतलब है SSC CGL tier 2 परीक्षा को लेकर बीते महीने काफी विवाद हुआ था। SSC CGL Tier II परीक्षा के कथित पेपर लीक के खिलाफ अभ्यर्थियों ने देशभर में विरोध-प्रदर्शन किए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएससी ने 21 फरवरी को हुई परीक्षा के कथित पेपर लीक मामले को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश का फैसला लिया था। अभ्यर्थियों का आरोप था कि कुछ अभ्यर्थियों ने प्रश्न पत्र फेसबुक पर लीक कर दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App