scorecardresearch

SSC CGL Exam 2021: एसएससी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा के लिए जल्द करें अप्लाई, मंत्रालयों और विभागों में होगी भर्ती

SSC CGL Exam 2021: इच्छुक उम्मीदवार कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा के लिए जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर फॉर्म भरें। इस परीक्षा के तहत उम्मीदवारों की भर्ती सरकारी मंत्रालयों और विभागों में की जाएगी।

Government Job, Sarkari Naukri
आवेदन जमा करने की 23 जनवरी, 2022 लास्ट डेट है।(फोटो- https://ssc.nic.in/)

SSC CGL परीक्षा 2021: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी वेबसाइट पर कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी किए थे। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आज यानी 23 जनवरी, 2022 लास्ट डेट है। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द फॉर्म भरें और जमा करने के लिए वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाएं।

कर्मचारी चयन आयोग, कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2021 टियर- I और टीयर-II के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी। एसएससी विभिन्न सरकारी मंत्रालयों, विभागों, संगठनों और विभिन्न संवैधानिक निकायों, वैधानिक निकायों और न्यायाधिकरणों के तहत ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों को भरने के लिए कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2021 आयोजित करेगा।

आवेदन कैसे करें

  1. आधिकारीक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाएं।
  2. नाम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें।
  3. ‘अप्लाई’ पर क्लिक करें।
  4. एक नया पेज खुलेगा।
  5. कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2021 पर क्लिक करें।
  6. आवश्यक विवरण भरें और सबमिट करें।

एसएससी ने 11 जनवरी, 2022 को अपनी वेबसाइट पर एक अधिसूचना जारी की थी, जिसमें उम्मीदवारों को आवेदन करने की अंतिम तिथि से पहले आवेदन करने की सलाह दी गई थी। आयोग ने उम्मीदवारों को आगाह करते हुए कहा था कि किसी भी परिस्थिति में कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2021 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि में कोई विस्तार नहीं किया जाएगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट https://ssc.nic.in/ चेक करते रह सकते हैं।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.