ताज़ा खबर
 

SSC CGL 2017: जल्द जारी होगी अधिसूचना, परीक्षा में हो सकती है देरी

SSC CGL Exam Form 2017: बताया जा रहा है कि जल्द ही इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे, जिसके बाद परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे।

पहले मीडिया में खबरें आ रही थी कि आयोग 11 मार्च तक इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है, जिसके बाद से इस परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो जाएंगे।

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से हर साल आयोजित की जाने वाली संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा में लाखों उम्मीदवार भाग लेते हैं और उम्मीदवार इस साल होने वाली परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक परीक्षा को लेकर कोई भी आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है। हर साल फरवरी में जारी होने वाला नोटिफिकेशन अभी तक भी जारी नहीं किया गया है और बताया जा रहा है कि जल्द ही इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे, जिसके बाद परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। पिछले साल की बात करें तो एसएससी ने फरवरी में सीजीएल परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया था और मई 2016 में इस परीक्षा का आयोजन किया था।

हालांकि उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन की चिंता किए बिना अपनी तैयारी पर ध्यान देना होगा। बता दें कि आयोग आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करेगा और इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा। साथ ही आयोग ने फिलहाल परीक्षा को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है और परीक्षा का आयोजन निश्चित पैटर्न के आधार पर ही होगा। वहीं नोटिफिकेशन जारी होने में देरी होने की वजह से परीक्षा का आयोजन भी देरी से किया जा सकता है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback
  • I Kall K3 Golden 4G Android Mobile Smartphone Free accessories
    ₹ 3999 MRP ₹ 5999 -33%
    ₹0 Cashback

पहले मीडिया में खबरें आ रही थी कि मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार आयोग 11 मार्च तक इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है, जिसके बाद से इस परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो जाएंगे और उम्मीदवार 15 अप्रैल तक इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे। हालांकि अभी तक ऐसा हुआ नहीं है। इस परीक्षा के माध्यम से कई पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी और इसमें इनकम टैक्स ऑफिसर, असिस्टेंट, इंस्पेक्टर जैसे पद शामिल है। इस परीक्षा में उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में किया जाता है। प्रथम और दूसरे चरण में लिखित परीक्षा करवाई जाएगी और इसमें जनरल अवेयरनेस, रिजनिंग, एप्टीट्यूड आदि के सवाल पूछे जाएंगे। इसके लिए ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और आवेदकों को उम्र 18 से 27 साल के बीच होना आवश्यक है।

शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक, गो-हत्या पर बैन लगाने की मांग की

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App