ताज़ा खबर
 

SSC CGL Exam 2017: शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

SSC CGL के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन मंत्रालय, राज्य विभाग आदि में किया जाता है। इस बार भी एसएससी ने सीजीएल के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिए हैं, जिसके माध्यम से उम्मीदवार परीक्षा में भाग ले सकते हैं।

SSC CGL 2017: अप्लाई करने के लिए वेबसाइट ssconline.nic.in या ssc.nic.in पर जाएं और आवेदन कर दें।

स्टाफ सलेक्शन कमीशन(SSC) हर साल संयुक्त स्नातक परीक्षा का आयोजन करता है, जिसमें बड़ी संख्या में उम्मीदवार भाग लेते हैं। इसी क्रम में एसएससी इस बार भी इस परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है और परीक्षा में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को उच्च पद पर नियुक्ति किया जाएगा।  एसएससी सीजीएल के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन मंत्रालय, राज्य विभाग आदि में किया जाता है। इस बार भी एसएससी ने सीजीएल के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिए हैं, जिसके माध्यम से उम्मीदवार परीक्षा में भाग ले सकते हैं। इसके माध्यम से असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर , असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर, जूनियर स्टेस्टिकल ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और इन पदों के लिए अलग अलग योग्यता तय की गई है।

इसमें चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल 9300-34800 रुपये होगी। इसमें ग्रुप सी पद के लिए 18 से 27 साल, ग्रुप बी के लिए 18 से 30 साल तक के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह उम्र 1 अगस्त 2017 के आधार पर तय की जाएगी। साथ ही इससे जुड़ी विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। साथ ही एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल और दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी जाएगी।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (टायर-1, टायर-2) और डेस्क्रेप्टिव टेस्ट व स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा, जो कि क्रेडिट-डेबिट कार्ड, एसबीआई चालान से जमा किए जा सकते हैं। वहीं एससी-एसटी वर्ग की महिला उम्मीदवार और पूर्व महिला कर्मचारियों को आवेदन फीस में छूट दी गई है। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को भारत में कहीं भी नियुक्त किया जा सकता है। अप्लाई करने के लिए वेबसाइट ssconline.nic.in या ssc.nic.in पर जाएं और आवेदन कर दें। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 जून 2017 है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 West Bengal 12th Result 2017: कुछ ही देर में घोषित होंगे WBCHSE 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट, यहां देखें
2 ICSE Class 10th Result 2017: यहां देखें, कब घोषित हो सकते हैं आईसीएसई बोर्ड 10वीं परीक्षा के परिणाम
3 RBSE 12th Result 2017: घोषित हुए राजस्थान बोर्ड 12वीं क्लास के नतीजे, यहां देखें रिजल्ट
ये पढ़ा क्या?
X