ताज़ा खबर
 

AP Board BESAP Exam 2020: लॉकडाउन खत्‍म होते ही होंगे SSC और बोर्ड एग्जाम, छुट्टियों में घर पहुंचाएंगे मिड-डे मील

AP Board BESAP Exam 2020, AP SSC Exam 2020: राज्य में परीक्षाओं को रद्द नहीं किया जाएगा और छात्रों को आंतरिक परीक्षाओं के आधार पर प्रमोट नहीं किया जाएगा जिसका पहले दावा किया जा रहा था।

Author Updated: April 30, 2020 1:08 PM
AP Board BESAP Exam 2020, AP SSC Exam 2020, coronavirus COVID-19 lockdown, AP SSC Exam 2020, bieap, bieap exam 2020, ap 10th exam 2020, ap 10th exam dates 2020, andhra pradesh board exam 2020 dates, ap board schedule, Board of Secondary Education, Andhra Pradesh, corona, covid-19, lockdown, board examमानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने विभिन्न राज्यों के राज्य के शिक्षा मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक के बाद आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने जानकारी साझा की। (प्रतीकात्मक तस्लीर)

AP Board BESAP Exam 2020, AP SSC Exam 2020: आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री आदिमुलापू सुरेश ने आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Board of Secondary Education, Andhra Pradesh, BESAP) को APSSC Exam 2020 जल्द आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं। मंत्री के मुताबिक, देश में फैली महामारी नॉवेल कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन लागू है, जिसके हटने के 2 सप्ताह के अंदर एग्जाम आयोजित किया जाएगा। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने विभिन्न राज्यों के शिक्षा मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक के बाद आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने जानकारी साझा की। HRD मंत्री द्वारा सभी शिक्षा मंत्रियों के साथ बैठक आयोजित की गई थी ताकि महामारी के बाद की स्थिति से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों का मूल्यांकन किया जा सके।

शिक्षा मंत्री आदिमुलापू सुरेश ने मीडिया के माध्यम से छात्रों को जानकारी देते हुए कहा कि, ‘मुख्यमंत्री YS जगन मोहन रेड्डी ने हमसे SSC परीक्षाओं का शेड्यूल तैयार करने के लिए कहा। छात्रों की तैयारी के लिए लॉकडाउन पूरा होने के बाद दो सप्ताह का समय दिया जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए उचित उपाए किए जाएंगे।’ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान यह आंध्र प्रदेश के राज्य के शिक्षा मंत्री द्वारा समझाया गया मुख्य एजेंडा था जिसमें आगे बताया गया कि, जिन राज्यों को छात्रों की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए स्थगित कर दिया गया था, उन्हें भी आयोजित करने के लिए सभी सावधानियों का ध्यान रखना है और तैयारी करनी है।

राज्य में परीक्षाओं को रद्द नहीं किया जाएगा और छात्रों को आंतरिक परीक्षाओं के आधार पर प्रमोट नहीं किया जाएगा जिसका पहले दावा किया जा रहा था। शिक्षा विभाग पूरी तरह से परीक्षा आयोजित कराने का निर्णय ले रहा है और दूसरी चुनौतियों से लड़ने के लिए छात्रों के साथ खड़ा है। आंध्र प्रदेश के एजुकेशन ने एक मीडिया संबोधन में यह भी बताया कि छात्रों की गर्मियों की छुट्टियों में भी मिड डे मील जारी रहेगा। राष्ट्रीय लॉकडाउन के दौरान छात्र स्कूलों में नहीं आ सकते हैं, इसलिए उनके दरवाजे पर राशन भेजा जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Board: बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट का है इंतजार, क्या कह रहे हैं अधिकारी
2 UP Board 10th, 12th Result 2020 Date: मई में ही जारी हो सकता है बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्‍ट, डिप्‍टी CM ने दी जानकारी
3 CSJM यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता विभाग में आयोजित हुआ ‘Webinar 2.0’, “कोरोना के दौर में पत्रकारिता की चुनौतियां” विषय पर दी गई जानकारी