ताज़ा खबर
 

Govt Jobs: इस राज्य के सीएम ने किया ऐलान, 20,000 बेरोजगारों को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी

सिक्किम सरकार ने 'वन फैमिली, वन जॉब' योजना के तहत विभिन्न विभागों में 16,000 नौकरियां तैयार कर ली हैं। जिन पर जल्द ही भर्तियां शुरू हो सकेंगी और राज्य के पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जा सकेगा।

सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग।

सिक्किम सरकार ने राज्य में बढ़ती बेरोजगारी को कम करने के लिए कदम उठाएं हैं। सरकार ने करीब 20,000 पढ़े-लिखे बेरोजगारों को रोजगार मुहैय्या कराने का वादा किया है। गुरुवार को सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने रोजगार देने के लिए एक योजना का ऐलान किया है। पवन चामलिंग ने विधानसभा को बताया कि उन्होंने 20,000 लोगों को सरकारी नौकरी देनी तैयारी कर ली है।

पवन चामलिंग कहा कि सरकारी नौकरी देने की प्रक्रिया तैयार की है। जिसके तहत ‘वन फैमिली, वन जॉब’ योजना तैयार की गई है। यह योजना की पूरी तैयार इस साल के अंत तक हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस योजना के लिए बजट तैयार किया गया है। वहीं अधिकारियों के मुताबिक सिक्किम सरकार ने ‘वन फैमिली, वन जॉब’ योजना के तहत विभिन्न विभागों में 16,000 नौकरियां तैयार कर ली हैं। जिन पर जल्द ही भर्तियां शुरू हो सकेंगी और राज्य के पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जा सकेगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने 14 नवंबर को इस कल्याणकारी योजना का विचार रखा था ताकि इस राज्य की जनता की वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा था कि नीतिगत फैसला दिसंबर तक पूरी तरह से अमल में आएगा और 2 जनवरी 2019 से लाभार्थियों के पहले समूह को नौकरी मिलेगी। उन्होंने सभा में आश्वासन दिया कि सभी अस्थायी श्रमिकों को चरणबद्ध तरीके से नियमित किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Railway Recruitment 2018: उत्तर रेलवे में निकली 1092 भर्ती, यहां करें अप्लाई!
2 Govt Jobs: रेलवे, बैंक और सरकारी विभागों में नौकरियां, जल्‍द करें आवेदन
3 सिविल सेवा में घटेगी उम्र सीमा, 30 के बजाय 27 साल करने की सिफारिश