ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर स्टार हैं शाहरुख खान की बेटी सुहाना, एक्टिंग, राइटिंग के अलावा रखती हैं ये शौक

सुहाना खान ने अपनी स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से की है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के आर्डिंगली कॉलेज से ग्रेजुएट की उपाधि प्राप्त की है।

Suhana Khan education, Suhana Khan birthdayसुहाना खान का जन्म 22 मई 2000 को सुपरस्टार शाहरुख खान और गौरी खान के घर हुआ था। (Photo: Suhana Khan/Instagram)

सुहाना खान बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की बेटी हैं। वे सोशल मीडिया पर वे एक्टिव रहती हैं और खासी चर्चित भी हैं। सुहाना के इंस्टाग्राम पर लगभग 1.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। हाल ही में न्यूईयर पर उन्होंने एक फोटो शेयर की जो उनके फॉलोअर्स के द्वारा काफी पसंद की गई। आईये जानते हैं सुहाना खान के बारे में।

सुहाना खान का जन्म 22 मई 2000 को सुपरस्टार शाहरुख खान और गौरी खान के घर हुआ था। सुहाना के दो भाई हैं, जिनमें से बड़े भाई आर्यन खान का जन्म 1997 में मुंबई में हुआ था जबकि छोटे भाई अबराम का जन्म 2013 में हुआ।

सुहाना खान ने अपनी स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से की है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के आर्डिंगली कॉलेज से ग्रेजुएट की उपाधि प्राप्त की है और अब वह न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय (एनवाईयू) की छात्रा है जहां उन्होंने एक्टिंग ट्रेनिंग कोर्स किया है। वहीं उनके भाई आर्यन ने अपनी स्कूली शिक्षा लंदन से पूरी की और अब वह कैलिफोर्निया, अमेरिका से फिल्म मेकिंग और एक्टिंग में ग्रेजुएशन कर रहे हैं। आर्यन खान ने 2010 में ताइक्वांडो प्रतियोगिता में महाराष्ट्र से स्वर्ण पदक भी जीता है।

सुहाना एक फुटबॉल फ्रीक है और उन्होंने अपने स्कूल के लिए कई फुटबॉल टूर्नामेंट खेले हैं। वे अंडर -14 टीम की कप्तानी भी रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुहाना को लेखन का भी शौक हैं और उन्होंने कथा नेशनल स्टोरी राइटिंग कंपटीशन में अवार्ड भी जीता है। वहीं आर्यन खान ने बाल कलाकार के रूप में 2001 में “कभी खुशी कभी गम” फिल्म में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने शाहरुख खान के बचपन के किरदार राहुल की भूमिका निभाई थी। उन्होंने 2006 में फिल्म “कभी अलविदा ना कहना” में भी काम किया है।

Next Stories
1 Happy New Year 2021, January 1 New Year’s Day: डे बाई डे तेरी खुशियां हो जाएं डबल, तेरी जिंदगी से डिलीट हो जाएं सारे ट्रबल
2 सिंगर, पॉलिटिशियन मनोज तिवारी के पास हैं इतनी डिग्रियां, जानकर होगी हैरानी
3 कंप्यूटर का कीबोर्ड Qwerty फॉर्म में क्यों होता है ABCD फॉर्म में क्यों नहीं होता है? जानिए ऐसे सवालों के जवाब
चुनावी चैलेंज
X