scorecardresearch

Schools Closed: यूपी में अभी बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, जानें कब शुरू होगी ऑफलाइन क्लास

Schools College Closed: उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने 30 जनवरी 2022 तक राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। सभी छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

up schools closed, up schools colleges closed
30 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

Schools College Closed: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। इसको देखते हुए स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के फैसले को को राज्य सरकार ने एक और सप्ताह बढ़ा दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में स्थित सभी स्कूलों और कॉलेजों को 30 जनवरी 2022 तक बंद करने का आदेश दिया है।

राज्य सरकार के अगले आदेश तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे, जबकि छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के अनुसार, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की अवधि बढ़ा दी है।

शनिवार को कोविड-19 को लेकर हुई समीक्षा बैठक में कोरोना संक्रमण पर चर्चा हुई और उसी के आधार पर स्कूलों को 30 जनवरी तक स्थगित करने का फैसला लिया गया। यूपी सरकार के नए आदेश में सभी को सलाह दी है कि वे घर के अंदर रहें और किसी भी परिस्थिति में अपने शिक्षण संस्थानों में न जाएं। माना जा रहा है कि जबतक कोविड-19 की स्थिति में सुधान नहीं होता, तबतक ऑपलाइन कक्षाएं स्थगित ही रहेंगी।

इससे पहले, उत्तर प्रदेश में शैक्षणिक संस्थानों को 23 जनवरी 2022 तक बंद रखने का आदेश दिया गया था, हालांकि, अब इसे 30 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है, क्योंकि राज्य में COVID-19 की स्थिति में कोई बड़ा सुधार नहीं हुआ है। वहीं, कोरोना के कारण लगभग एक महीने से स्कूल बंद हैं। कई छात्रों और अभिभावकों ने अब यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 को लकेर चिंता जताई है। हालांकि इसको लेकर उत्तर प्रदेश बोर्ड ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट