ताज़ा खबर
 

SSC CGL और सीनियर सेकेंड्री लेवल एग्जाम रिजल्ट्स पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (31 अगस्त) को SSC की विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के नतीजे जारी करने पर रोक लगा दी है। SSC CGL और SSC Combined Senior Secondary Level Exams 2017 के रिजल्ट्स जारी करने पर रोक लगा दी गई है।

अदालत ने कहा कि पहली नजर में पूरी SSC परीक्षा प्रक्रिया और परीक्षा में गड़बड़ी नजर आ रही है। (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (31 अगस्त) को SSC की विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के नतीजे जारी करने पर रोक लगा दी है। SSC CGL और SSC Combined Senior Secondary Level Exams 2017 के रिजल्ट्स जारी करने पर रोक लगा दी गई है। अदालत ने कहा कि पहली नजर में पूरी SSC परीक्षा प्रक्रिया और परीक्षा में गड़बड़ी नजर आ रही है। न्यायालय ने पाया कि वह SSC परीक्षा घोटाले से लोगों को फायदा उठाने और सेवा में शामिल होने की इजाजत नहीं दे सकती। न्यायमूर्ति एस ए बॉबडे और न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की खंडपीठ ने सीबीआई की स्टेटस रिपोर्ट देखने के बाद परिणामों की घोषणा पर रोक लगा दी। कोर्ट ने कहा, “शुरुआती जांच में लग रहा है कि पूरे एसएससी सिस्टम और 2017 की परीक्षाओं में गड़बड़ी हुई है। विश्वास नहीं होता की प्रश्न पत्रों का कस्टोडियन खुद पेपर लीक कर रहा है!”

शीर्ष अदालत ने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल, विक्रमजीत बनर्जी को भी खरी-खोटी सुनाई। कोर्ट ने उन्हें एसएससी अधिकारियों को डिफेंड करने को लेकर फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा, “मिस्टर सॉलिसिटर, बड़ी हैरानी की बात है कि आप ऐसा पक्ष ले रहे हैं। आप सीबीआई की तरफ से उपस्थित हो रहे हैं, आपको तो खुद कहना चाहिए था कि परीक्षाएं रद्द होनी चाहिए। आपकी स्टेटस रिपोर्ट कुछ लोगों को दोषी बता रही है लेकिन आप अलग ही पक्ष ले रहे हैं।” मामले के याचिकाकर्ता शांतनु कुमार की ओर से वकील प्रशांत भूषण और गुविंद जी ने आरोप लगाए कि सीबीआई ने अपनी पहली रिपोर्ट में यह स्वीकार किया था कि कस्टोडियन ने पेपर लीक किए थे। प्रशांत भूषण ने कोर्ट में नतीजों पर रोक लगाने की बात कही। नतीजे आने वाले एक-दो दिनों में जारी होने थे। बता दें परीक्षाओं में लाखों की तादाद में उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App