SBI PO Admit Card Released: स्टेट बैंक ने जारी किए पीओ के एडमिट कार्ड, इतने कैंडिडेट्स होंगे प्री में सिलेक्ट

SBI PO admit card 2020: प्रारंभिक परीक्षा में कुल अंकों के आधार पर कैटेगरी वाइज मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। कोई अनुभागीय कट-ऑफ नहीं होगा।

sbi.co.in, sbi po admit card, sbi po admit card download, sbi latest jobs, employment news, sarkari naukri, sarkari naukri result
इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 2000 पद भरे जाएंगे और प्रारंभिक परीक्षा प्रथम चरण होगी।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर परिवीक्षाधीन अधिकारी (PO) के पद पर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड 6 जनवरी तक उपलब्ध रहेगा। हॉल टिकट प्रारंभिक परीक्षा के लिए है। परीक्षा 100 अंकों के लिए एक वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा होगी। यह परीक्षा प्रत्येक खंड के लिए अलग-अलग समय के साथ तीन खंडों में बंटी होगी। इसके लिए 1 घंटे का समय मिलेगा। एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग लागू रहेगी। प्रत्येक प्रश्न के लिए, जिसके लिए उम्मीदवार द्वारा गलत उत्तर दिया गया है, उस प्रश्न को दिए गए अंकों में से 1/4 अंक काट लिए जाएंगे। प्रारंभिक परीक्षा में कुल अंकों के आधार पर कैटेगरी वाइज मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। कोई अनुभागीय कट-ऑफ नहीं होगा। मेन एग्जाम के लिए  संबंधित कैटेगरी से मौजूद पदों के करीब 10 गुना उम्मीदवार प्री एग्जाम से सिलेक्ट किए जाएंगे।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 2000 पद भरे जाएंगे और प्रारंभिक परीक्षा प्रथम चरण होगी। जिन लोगों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे इन स्टेप्स का पालन करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर टॉप पर कोने में करियर के टैब पर क्लिक करें।
डाउनलोड कॉल लेटर के लिंक पर क्लिक करें।
अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा।
क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें, एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, कॉल लेटर आपके हाल के पासपोर्ट साइज फोटो के साथ एग्जाम सेंटर पर लाना है। इसके साथ अपने एक फोटो आईडी प्रूफ की फोटोकॉपी भी लानी है। साथ ही फोटोकॉपी वाली ऑरिजनल आईडी भी साथ लेकर आनी है। चयनित उम्मीदवारों को चार अग्रिम वेतन वृद्धि के साथ 27,620 रुपये के मूल वेतन पर काम पर रखा जाएगा। वेतन 23,700 से 42,020 रुपये के ब्रैकेट में होगा। उम्मीदवार डीए, एचआरडी, सीसीए, और अन्य भत्ते के लिए पात्र होंगे।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट